शर्मसार : नहीं मिली एंबुलेंस तो मां के शव को कंधे पर लादे 50 कि.मी दूर श्मशान चल पड़ा बेटा

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी से एक दिलदहलाने वाली घटना सामने आई है। इस घटना ने आज कई सवाल खड़े कर दिये है क्या सच में आज का समाज इतना खुदगर्ज हो गए है कि वह एक गरीब के दर्द को नहीं दे सकता है। क्या रुपये मानवता से बड़े हो गये है। घटना है जलपाईगुड़ी जिले के करणी इलाके की। जहां एक बेटा एम्बुलेंस न मिल पाने के बाद अपने मृत मां के शव को कंधे पर लादे 50 कि.मी दूर श्मशान की ओर चल पड़ा। मालूम हो कि जलपाईगुड़ी जिले के क्रानी प्रखंड निवासी लक्ष्मीरानी दीवान को तबीयत खराब होने के कारण बुधवार को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां गुरुवार सुबह उनकी मौत हो गई। परिजन का दावा है कि स्थानीय एंबुलेंस ने शव ले जाने के लिए तीन हजार रुपये की मांग की, लेकिन उनके पास इतनी राशि नहीं थी कि वे एंबुलेंस की रकम का भुगतान कर सके। इसलिए बेटा और पति ने मृतक के पार्थिव शरीर को कंधे पर लादकर श्मशान पहुंचाने का रास्ता चुना। ज्ञात हो कि वह एक दिहाड़ी मजदूर है जो कमाई थी वह मां के इलाज और खाने में खर्च हो गई थी। इसलिए एंबुलेंस को देने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे, अंततः पैसा ना होने के कारण परेशान और विवश बेटे ने अपने मां के शव को कपड़े में बांधकर कंधे पर लाद लिया और अपने मंजिल 50 कि.मी दूर श्मशान की ओर निकल पड़ा। उसके साथ उसके बूढ़े पिता भी थे।

 

Visited 171 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर