पार्थ चटर्जी का कितना रुपया स्कूल में हुआ है निवेश, ईडी ने पूछा पार्थ के दामाद से

कोलकाता : पार्थ चटर्जी के दामाद कल्याण भट्टाचार्य से ईडी की टीम ने बुधवार को तलब कर पूछा कि पार्थ चटर्जी का कितना रुपया स्कूल में निवेश किया गया है। यहां पर पिंगला स्थित स्कूल की बात हो रही है। इससे पहले भी उनसे पूछताछ की गयी थी जहां पर ईडी के अधिकारियों ने पाया कि उनके बयान व उनके खिलाफ मिले दस्तावेजों में काफी विसंगतियां हैं। इसके बाद बुधवार को फिर से उनसे कड़ाई से पूछताछ की गयी। कई सवाल पर वे खामोश थे। बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन, हुगली जिले के जंगीपाड़ा, हावड़ा जिले के डोमजूड़ और दक्षिण 24 परगना जिले के जोका में कई आवास हैं, जो सीधे चटर्जी के स्वामित्व में हैं या संयुक्त रूप से स्वामित्व में हैं। कल्याण ने दावा किया था कि उन्हें नहीं पता था कि वह मिदनापुर में पिंगला स्कूल के निदेशक या अधिकारी थे। ईडी के पास उपलब्ध दस्तावेजों के अनुसार, जिस जमीन पर स्कूल बना है, उसकी कीमत 45 करोड़ रुपये है, जिसका भुगतान उस समय किया गया था, जब चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे। हालांकि लंबी पूछताछ के बीच उन्होंने बहुत कुछ स्वीकार किया कि पार्थ ने उन्हें एक अधिकारी के रूप में नियुक्त किया था। ईडी ने दावा किया कि वह अमेरिका से ही इससे जुड़े थे। यही नहीं पार्थ की बेटी सोहिनी चट्टोपाध्याय भी कई कंपनियों की अधिकारी हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक पार्थ चट्टोपाध्याय के दामाद कल्याणमय भट्टाचार्य और बेटी सोहिनी उस समय से ईडी की निगरानी में हैं जब से उनके खिलाफ दस्तावेज ईडी की टीम के हाथ लगे हैं। इन संपत्तियों के श्रेणी-वार अलगाव के साथ-साथ इसके अनुमानित बाजार मूल्य का मूल्यांकन करने पर पता चला है कि ये संपत्तियां करोड़ों में हैं। वहीं खड़गपुर- अनुमंडल के अंतर्गत पिंगला में एक निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय श्रेणी के स्कूल की संपत्ति भी करोड़ों में है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर