फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम ने दिया 7 दिन का समय

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हॉकरों द्वारा फुटपाथ पर लगायी जाने वाली दुकानों के कारण आम राहगीरों को यातायात करने में असुविधा का सामना करना पड़ता है। इन शिकायतों के तहत बुधवार को कोलकाता नगर निगम, गरियाहाट थाना की पुलिस और टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्यों ने गरियाहाट मार्केट का दौरा किया। इस सर्वे के दौरान उन्होंने फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले उन सभी हॉकरों को जिनकी दुकान तय सीमा से अधिक जगह घेरी हुई थी, उन सभी को दुकान का दायरा कम करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही निगम अधिकारियों ने सभी हॉकरों को दुकान में लगाए गए काठ के ढांचे और प्लास्टिक के तिरपाल को हटाने का निर्देश दिया। इस बाबत सभी हॉकरों को सात दिन का समय दिया गया है। केएमसी के अधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह बाद दुबारा समीक्षा की जाएगी। टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य राजेश पांडे ने बताया कि सभी हॉकरों को निर्देश दिया गया है कि उनकी दुकान सड़क की तरफ न होकर फुटपाथ की तरफ हो। फुटपाथ के केवल एक तिहाई हिस्से पर ही उन्हें दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी।
शो रूम के मालिकों को एसी हटाने का निर्देश
सर्वे के दौरान कई हॉकरों ने शिकायत की कि उनकी दुकान के सामने स्थित शो रूम की एसी सड़क का अधिकांश हिस्सा घेर लेती है। वहीं एसी से निकलने वाली गरम हवा से ग्राहक प्रभावित होते हैं और दुकान से खरीदारी नहीं करते। निगम के अधिकारियों ने इस दौरान सभी शो रूम की सीढ़ियों की माप ली। उन्होंने शो रूम के मालिकों को सीढ़ी का दायरा कम करने और एसी मशीन को हटाने का निर्देश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट सफल, बेटी रोहणी ने की डोनेट

सिंगापुर : पूर्व रेल मंत्री, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने के आगे पढ़ें »

संसद में अचानक महिला एमपी को पीटने लगा विपक्षी दल का सांसद

नई दिल्ली : किसी भी देश की संसद में नेताओं को एक दूसरे से बहसबाजी करते हुए अक्सर देखा जाता है। लेकिन सदन में एक आगे पढ़ें »

ऊपर