गंगासागर मेला में आने वाले तीर्थयात्रियों को दिया जाएगा सर्टिफिकेट

जिला प्रशासन की विशेष पहल
सन्मार्ग संवाददाता
दक्षिण 24 परगना : जिला प्रशासन प्रति वर्ष गंगासागर मेला को सुचारु और सुंदर तरीके से आयोजित करने के लिए विशेष तौर पर तत्पर रहता है। गंगासागर मेला 2022 में लाइव सागर-संगम, ई-स्नान और पुण्य-तरी की योजनाएं तीर्थयात्रियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गयी थीं। इस बार प्रशासन ने तीर्थयात्रियों की यात्रा यादगार बनाने के लिए सर्टिफिकेट देने की व्यवस्था की है। जिला प्रशासन ने पहली बार तीर्थयात्रियों के लिए गंगासागर आगमन व भ्रमण को यादगार बनाने के लिए तीर्थयात्रियों को धन्यवाद सह फोटोवाला सर्टिफिकेट देने की व्यवस्था की है। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा‌ कि मेला परिसर के विभ‌िन्न स्थानों पर फोटो कियोस्क लगाये जाएंगे, जहां पर कैमरे के साथ कियोस्क में एक या दो कर्मचारी मौजूद रहेंगे। तीर्थयात्री अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज कराकर फोटो खिंचवा सकते हैं। इसके बाद कियोस्क के अधिकारी मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर वाला एक सर्टिफिकेट सौंपेगे। इस पहल से राज्य सरकार का प्रचार प्रचार होगा। इसके लिए साॅफ्टवेर बनाया गया है। इस पहल से तीर्थयात्रियों में काफी उत्साह है। सूत्रों की माने तो इस बार कुंभ मेला नहीं होने के कारण काफी संख्या में देश के विभिन्न प्रांतों से तीर्थयात्री गंगासागर मेला में पुण्य की डुबकी लगा कर पूजा अर्चना करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयारियां कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर