कोविड के हर हालातों से निपटने को तैयार है राज्य सरकार : स्वास्थ्य विभाग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विभिन्न देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को जिनॉम सिक्वेंसिंग के पॉजिटिव सैंपल भेजने के निर्देश दिये हैं। इसे लेकर पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार किसी तरह के नये हालातों से निपटने को पूरी तरह तैयार है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. सिद्धार्थ नियोगी ने कहा कि राज्य में लगातार कोविड की टेस्टिंग और मैनेजमेंट किया जा रहा है ताकि रोग के प्रसार को रोका जा सके। वहीं स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘राज्य में हम किसी तरह के हालातों से निपटने के लिए तैयार हैं। यहां कोविड सामान्य स्थिति में है, लेकिन हम लोग पूरी तरह सतर्क हैं।’ अधिकारी ने कहा, ‘रोजाना कोविड टेस्ट किये जा रहे हैं। डॉक्टरों, पैरा मेडिक्स, मास्क, ऑक्सीजन सप्लाई और विभिन्न अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में बेड की संख्या पर्याप्त है ताकि कोविड के मामलों से निपटा जा सके।’ उन्होंने कहा कि रोजाना औसतन 4,000 सैंपल की टेस्टिंग की जा रही है। जिस तरह 3 कोविड लहरों का हमने मजबूती से सामना किया, उसी तरह आगे भी हर हालातों से निपटने को हम तैयार हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मिड डे मील के फंंड से दी गयी बोगतुई पीड़ितों को क्षतिपूर्ति : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मिड डे मील के आवंटित रुपये खर्च करने को लेकर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने एक बार फिर विस्फोटक आरोप लगाया। आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक में बैठकर ब्रिटेन के नागरिकों को लगाते थे चूना, 13 गिरफ्तार

हाई स्पीड इंटरनेट देने के नाम पर लोगों को फंसाते थे जाल में सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक में बैठकर ब्रिटेन के नागरिकों को कंप्यूटर पर हाई आगे पढ़ें »

ऊपर