पंचायत चुनाव में आधे सीटों पर भी उम्मीदवार मिलेंगे या नहीं, चिंतित भाजपा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रदेश भाजपा का संगठन कमजोर है। पंचायत चुनाव में राज्य के सभी बूथों पर उम्मीदवार मिलने में ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी परिस्थिति में 12 दफा संकल्प पत्र प्रकाशित करने का निर्णय भाजपा ने लिया है। ‘स्वच्छ व दुर्नीतिमुक्त’ पंचायत के साथ ही दिल्ली की केजरीवाल सरकार का अनुकरण कर प्रति पंचायत में चिकित्सा केंद्र बनाने का आश्वासन प्रदेश भाजपा द्वारा दिया जा सकता है। संकल्प पत्र प्रकाशित करने की बात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी स्वीकार की है। विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही राज्य में भाजपा का संगठन लगातार कमजोर होता जा रहा है। दिल्ली से कई बार केंद्रीय नेताओं का बंगाल दौरा होने के बावजूद संगठन की कमजोरी दूर नहीं हो पा रही है। काफी संख्या में नेता व कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं या फिर पूरी तरह निष्क्रिय बैठ गये हैं। हालांकि निष्क्रिय बैठ चुके विक्षुब्ध नेताओं व कार्यकर्ताओं को मौैजूदा नेतृत्व सक्रिय नहीं कर पा रहा है। इधर, पंचायत चुनाव की तैयारियां भी चालू हो चुकी हैं। राज्य की सत्ताधारी पार्टी व विपक्षी पार्टी, दोनों ही रणनीति तय करने हेतु कई बैठकें कर चुकी है। हालांकि केंद्रीय नेतृत्व की मौजूदगी में कई बैठकों के बावजूद प्रदेश भाजपा सभी सीटों पर उम्मीदवार ढूंढने में ही चिं​तित है। पंचायत चुनाव में सभी बूथों व सीटों पर उम्मीदवार देने के लिए लगभग 1 लाख उम्मीदवारों की आवश्यकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर