Akhilesh Yadav : ‘आखिर Parle-G बिस्किट से सरकार ने क्या सीखा?’ | Sanmarg

Akhilesh Yadav : ‘आखिर Parle-G बिस्किट से सरकार ने क्या सीखा?’

Fallback Image

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा में बजट पर प्रतिक्रिया दी। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दे उठाए और किसानों के मुद्दों पर भी सरकार को जमकर घेरा। इसी दौरान उन्होंने पारले-जी बिस्किट का जिक्र करते हुए भी सरकार पर हमला बोला। अखिलेश यादव सरकार के किसानों की आय दोगुना करने के दावे पर बोल रह थे। तभी उन्होंने कहा, “जो सरकार मंच से कहती थी कि किसानों की आय दोगुनी होगी। वो बताए कि 11 साल हो गए सरकार को, क्या किसानों की आय दोगुनी हो गई।”
किसानों की आय की बात करते हुए अखिलेश यादव ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार एमएसपी दे रही है तो उसकी कानूनी गारंटी क्यों नहीं दे रही। इसी के साथ उन्होंने कृषि क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को लेकर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, “एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर को एक लाख करोड़ रुपए देने की बात सरकार ने पिछले भाषण में की थी। अगर ऐसा हुआ है तो उत्तर प्रदेश को कितना मिला। सरकार ने एक नई मंडी भी नहीं बनाई है।” उन्होंने जलवायु अनुकूल फसलों और नेचुरल फार्मिंग को लेकर भी सरकार से सवाल किए।
‘पारले-जी से सरकार ने एक ही चीज सीखी…’
अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने खाद की बोरी को छोटा करने पर भी तंज कसा। अखिलेश यादव ने कहा, “सरकार ने तो एक चीज ही सीखी है पारले-जी बिस्किट से- महंगाई और मुनाफा। इस सरकार ने 10 साल में डीएपी की बोरी को खाद की बोरी को छोटा कर दिया। इससे और ज्यादा छोटा मत करना।” उन्होंने आगे कहा, “जब किसान डीएपी लेने जाता है तो सरकार कहती है कि बिना नेनो यूरिया के नहीं मिलेगा। मैं सरकार से जानना चाहूंगा कि नेनो यूरिया से क्या लाभ मिला है।”

Visited 88 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर