‘Bengal में धारा 355 हो लागू’

राज्य में धारा 355 लागू करने के लिये राज्यपाल दें केंद्र को चिट्ठी : शुभेंदु
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मांग की कि राज्य में धारा 355 लागू करने के लिये राज्यपाल केंद्र सरकार को चिट्ठी दें। यहां उल्लेखनीय है कि धारा 355 का मतलब होता है कि राज्य की सुरक्षा-व्यवस्था केंद्रीय बलों के अधीन आ जाती है। इसके तहत केंद्र सरकार राज्य की पुलिस व्यवस्था, सेना की तैनाती और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठने का अधिकार रखती है। इसके लगने के बाद राज्य की सुरक्षा और वहां संविधान लागू कराने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की हो जाती है। इसे लेकर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य की परिस्थिति धारा 356 यानी राष्ट्रपति शासन लागू करने जैसी है। हालांकि भाजपा चुनाव में जीतकर सत्ता में आना चाहती है, इस कारण हम धारा 355 लागू करने की मांग कर रहे हैं। राज्यपाल के दिल्ली दौरे पर उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने लगातार कई दिनाें तक कैनिंग से कूचबिहार की यात्रा की और खुद राज्य के हालात देखें। उन्होंने पीस रूम में आयी शिकायतों को राज्य सरकार और राज्य चुनाव आयोग के पास भेजा, लेकिन इसका नतीजा कुछ नहीं निकला। इस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी और राज्यपाल का समय बर्बाद हुआ।

Visited 115 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भाजपा को एक सही सबक सिखाया जाना चाहिए… अभिषेक

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि देश के मतदाता लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबक आगे पढ़ें »

ऊपर