कड़ी निगरानी के घेरे में प्राइमरी टेट की परीक्षा

बायोमेट्रिक से अटेनडेंस, कैमरे सहित कई व्यवस्थाएं
11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 7 लाख परीक्षार्थी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले महीने 11 दिसंबर को प्राथमिक टेट की परीक्षा है। परीक्षार्थियों की संख्या लगभग 7 लाख के करीब है जो पिछली बार की तुलना में दोगुना से भी अधिक है। कई तरह के आरोपों के बीच प्राथमिक शिक्षा पर्षद किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। इस बार टेट की परीक्षा कड़ी निगरानी के बीच होगी। सूत्रों के मुताबिक अटेनडेंस के रूप में बायोमेट्रिक की व्यवस्था होगाी। परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी भी हो सकती है। जैसा कि परीक्षार्थियों की संख्या सात लाख के करीब है, कई हजार परीक्षा केंद्र होंगे, इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।
नवंबर के अंतिम सप्ताह में एडमिट कार्ड
जानकारी के मुताबिक इसी महीने नवंबर के अंतिम सप्ताह से एडमिट कार्ड देने की प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि कोई गड़बड़ी नहीं हो इस पर जोर दिया जा रहा है, इसके साथ ही कानून व्यवस्था का पूरा ध्यान रखते हुए ही कई कदम उठाये जा रहे हैं। इसके अलावा प्रश्नपत्र को लेकर भी कई योजनाएं हैं मगर शिक्षा विभाग के साथ बैठक करने के बाद ही इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। उलेखनीय है कि गत गुरुवार को टेट के लिए आवेदन की अंतिम तारीख थी और इस बार सात लाख लोगों ने आवेदन किया है। 2017 में 2 लाख से कम ही आवेदान आये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

बुद्धदेव से किसी की तुलना नहीं हो सकती : मिथुन

कोलकाता : मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि बुद्धदेव आगे पढ़ें »

ऊपर