15 नवम्बर तक सभी कमेटियों के गठन का बंसल ने दिया निर्देश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रदेश भाजपा के पर्यवेक्षक सुनील बंसल गत रविवार से उत्तर बंगाल के दौरे पर हैं। भाजपा के लिए उत्तर बंगाल अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां से 8 में से 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। ऐसे में वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को हर हाल में यहां से गत लोकसभा चुनाव के समान ही प्रदर्शन करना है। इसे देखते हुए सुनील बंसल अभी से उत्तर बंगाल में पार्टी को मजबूत करने में जुट गये हैं। गत रविवार को उत्तर बंग मारवाड़ी भवन में बैठक के बाद सोमवार को सुनील बंसल ने मालदह के जिला पार्टी कार्यालय में बैठक की। इस बैठक में उत्तर बंग जोन के प्रभारी संजय सिंह समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे। बैठक में सुनील बंसल ने बूथ स्तर तक संगठन की मजबूती पर जोर दिया। बूथ स्तर तक कमेटी के गठन के साथ ही शक्ति केंद्रों के गठन व मंडल कमेटियों को लेेकर चर्चा की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिया है कि आगामी 15 नवम्बर तक सभी बूथ कमेटियों, शक्ति केंद्रों व मंडल कमेेटियों का गठन हो जाना चाहिये। पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक में सुनील बंसल ने निर्देश दिया कि हर नेता को बूथ तक जाना होगा और हर व्यक्ति को काम में लगाने की आवश्यकता है। विशेष तौर पर पार्टी में निष्क्रिय बैठे नेताओं व कार्यकर्ताओं को उन्होंने हिदायत दी कि निष्क्रिय बैठने के बजाय नेता बूथ तक जायें।
यहां उल्लेखनीय है कि गत रविवार को पार्टी की बैठक के बाद सुनील बंसल ने कूचबिहार ग्रेटर के नेता अनंत महाराज से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच केंद्र शासित प्रदेश के मुद्दे पर चर्चा की गयी। सुनील बंसल से मिलने से पहले कालचीनी में अनंत महाराज ने कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव के पहले ही कूचबिहार को अलग केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया जा सकता है। हालांकि भाजपा नेता इसे लेकर स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कह रहे हैं। इधर, आज यानी मंगलवार को सुनील बंसल रायगंज में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं संग बैठक करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर