आंदोलन करने से ही नहीं मिलती नौकरी : ब्रात्य बसु

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ‘केवल आंदोलन करने से ही नौकरी नहीं मिलती।’ सोमवार को राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने यह बात स्पष्ट तौर पर कही। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष नहीं चाहता कि नियु​क्ति प्रक्रिया जल्द चालू हो। इस कारण बार-बार अदालत में जाकर नियुक्ति में विलंब किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में मेधा व योग्यता के आधार पर राज्य में नौकरी मिलेगी। यहां उल्लेखनीय है कि राज्य में शिक्षक नियुक्ति दुर्नीति का मामला सामने आया है जिसमें अदालत ने भी हस्तक्षेप किया है। नये तौर पर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया भी चालू हुई है। हालांकि इन सबके बीच, नौकरी प्रार्थियों का प्रदर्शन अब भी जारी है। नौकरी कब मिलेगी, यह अब तक पता नहीं चल पाया है। इस बार इस मुद्दे पर राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने सोमवार को कहा, ‘अदालत का निर्देश मानते हुए ही नियुक्ति की जायेगी। हमें नये तौर पर नियुक्ति भी करनी होगी। अतीत में क्या हुआ, इसे पकड़कर रखने पर अगर आगे की नियुक्ति बाधित होती है तो आने वाली पीढ़ी को हम क्या जवाब देंगे ? पूरा मामला यहीं आ रहा है कि सब ठीक है, केवल सरकार की गलती है। यह विषय समाज पर काफी गलत असर छोड़ेगा। नौकरी मेधा व योग्यता के आधार पर होगी, इससे आंदोलन का कोई संपर्क नहीं है। नेट पास करने पर क्या सबको नौकरी मिलती है ? ज्वाइंट पास करने पर सब डॉक्टर बन जाते हैं ?’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर