बड़ी खबरः अब दुनिया में गहराया इस संक्रमण का डर, एक बार फिर लॉकडाउन!

Fallback Image

नई दिल्लीः चीन एक बार फिर कोरोना महामारी से दो-दो हाथ कर रहा है। चीन में कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ने लगे हैं। देश में नए ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट BF.7 और BA.5.1.7 का पता लगाया गया है। इसके बारे में कहा गया है कि यह सब-वेरिएंट अधिक ट्रांसमिसिबिलिटी के साथ अत्यधिक संक्रामक हैं। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र के उप निदेशक ली शुजियान ने कहा कि अत्यधिक संक्रामक वायरस के बारे में सबसे पहले उत्तर पश्चिमी चीन में पता चला था। अमिक्रॉन का BA.5.1.7 सबवेरिएंट पहली बार चीन में पाया गया है जो तेजी से फैलता है।

डरा रहा ओमिक्रॉन का ये सब वेरिएंट

उत्तरी चीनी प्रांत शेडोंग में 4 अक्टूबर से सामने आ रहे कोविड-19 मामलों में ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट BF.7 का पता चला है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अत्यधिक संक्रामक BF.7 कोविड सब वेरिएंट के खिलाफ चेतावनी दी थी। ग्लोबल टाइम्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर समय रहते जरूरी उपायों को नहीं अपनाया गया तो यह सबवेरिएंट BF.7 तेजी से फैल सकता है।

चीन में कोविड पाबंदियां फिर लागू

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चीन सख्त कोवडि नीतियां अपना रहा है। चीन के कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके साथ चीन सरकार ने लोगों से धैर्य रखने का आह्वान किया है। चीन में कोरोना के मामले अगस्त के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं।

 

Visited 240 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

सीएम का कोलकाता में 27 और 30 को मेगा रोड शो…

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के अंतिम पड़ाव में सीएम ममता बनर्जी कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर में मेगा रोड शो कर सकती है। सब कुछ ठीक रहा ताे आगे पढ़ें »

ऊपर