12 साल की बेटी ने ऐसे ‘खोई वर्जिनिटी’, मां हुई आगबबूला

कोलकाता: छोटे बच्चों की तुलना में जवान बच्चों की पेरेंटिंग में ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि इस उम्र में बच्चे अपने फैसले खुद करना चाहते हैं। बच्चे मां-बाप को बताए बिना ही नई-नई चीजें करते रहते हैं। इसी प्रयोग और उत्सुकता के चक्कर में कई बार वे गलतियां भी कर बैठते हैं और पैरेंट्स इन गलतियों को लेकर आगबबूला हो जाते हैं। ऐसे ही एक मामले में एक महिला अनजाने में बेटी के हाइमन टूटने से परेशान हो गई।

महिला ने अपनी बेटी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं। महिला ने कहा कि लोग मुझे पुराने ख्यालों का समझ सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि वर्जिनिटी लूज करना एक बहुत बड़ा कदम होता है। इसके अलावा महिला ने ये भी कहा, मैं नहीं चाहती कि मेरी बेटी अपनी वर्जिनिटी को शादी तक बचा कर रखे लेकिन वह इसे तब लूज करें जब वह किसी सीरियस रिलेशनशिप में हो, या कम से कम अपने लेट टीन्स में हो। मुझे पता है कि कई बार अनजाने में अचानक हाइमन टूट सकता है लेकिन मैं चाहती थी कि मेरी बेटी के साथ ऐसा ना हो। महिला ने बताया कि एक साल पहले, मेरी बहन लिव (बदला हुआ नाम) छुट्टियां बिताने के लिए हमारे घर आई। इस दौरान लिव और मेरी 12 साल की बेटी हाना के बीच पीरियड्स को लेकर काफी गंभीर चर्चा हुई, क्योंकि उसके पीरियड्स उसी समय शुरू हुए थे। बात करने के दौरान लिव ने सुझाव दिया कि हाना को टैम्पॉन का इस्तेमाल करना चाहिए। लिव ने हाना को बताया कि टैम्पॉन को इस्तेमाल करना काफी आसान है और यह काफी कम्फर्टेबल भी होता है, खासतौर पर गर्मियों के दिनों में।

लिव की बात सुनकर हाना टैम्पॉन इस्तेमाल करने के लिए राजी हो गई। इस पूरे प्रोसेस के बीच हाना ने अपने हाइमन को तोड़ दिया। हफ्ते के आखिर में, लिव और हाना ने ये सभी चीजें मेरे साथ शेयर की। हाना ने सोचा कि यह महत्वपूर्ण है क्योंकि उसे एहसास हो चुका था कि उसका हाइमन टूट चुका है क्योंकि टैम्पॉन का इस्तेमाल करते समय उसे काफी दर्द का सामना करना पड़ा था। महिला ने बताया कि हाना को इस बात का पता था कि मैं नहीं चाहती कि वह टैम्पॉन का इस्तेमाल करें। महिला ने बताया कि इसके लिए मैंने हाना को कुछ नहीं कहा लेकिन मुझे अपनी बहन पर काफी ज्यादा गुस्सा आया। महिला ने कहा, हाना को टैम्पॉन देने से पहले लिव को मुझसे इस बारे में पूछना चाहिए था ताकि मुझे इस बात का पता होता कि मेरी बेटी अपने शरीर के अंदर क्या इस्तेमाल कर रही है। हालांकि, एक्सपर्ट्स लगातार कहते रहते हैं कि लड़कियों में हाइमन टूटने को वर्जिनिटी से नहीं जोड़ा जाना चाहिए और ना ही वर्जिनिटी को ही बहुत बड़ा मुद्दा बनाया जाना चाहिए. फिजिकल एक्टिविटी, साइकलिंग या खेल-कूद के दौरान लड़कियों में हाइमन टूट जाना बहुत ही आम बात है।

Visited 269 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भाजपा के अन्याय का बदला लेगा बंगाल : ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि राज्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘अन्याय’ का बदला लेगा और ‘‘निश्चित रूप से आगे पढ़ें »

स्वाति मालीवाल केस: केजरीवाल के PA बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Loksabha Elections : आज थम जायेगा पांचवें चरण के चुनाव प्रचार का शोर

Bengal Governor Molestation Case : राजभवन छेड़छाड़ मामले में कोलकाता पुलिस की बड़ी कार्रवाई

TMKOC के अभिनेता ‘सोढ़ी’ हफ्तों बाद लौटे घर, कहां थे इतने दिन?

West Bengal Weather: बंगाल के 10 जिलों में रविवार को बरसेंगे बादल, चक्रवात को लेकर आया अपडेट

Kolkata: TMC नेता की हत्या के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा….

कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान व्यक्ति ने थप्पड़ मारा

हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं से भरी बस में लगी आग, 8 लोग जिंदा जले, कई झुलसे

संदेशखाली की पियाली को तत्काल रिहा करने का हाईकोर्ट का आदेश

ऊपर