मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट को इरोटिक मसाज के लिये कहा और फिर…

वॉशिंगटनः स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। इस मामले को दबाने के लिए स्पेसएक्स ने फ्लाइट अटेंडेंट को 2,50,000 डॉलर (करीब 1.93 करोड़ रुपए) दिए थे। यौन उत्पीड़न का यह मामला 2016 का है और यह रकम 2018 में दी गई थी। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट अटेंडेंट स्पेसएक्स की कॉरपोरेट जेट फ्लीट के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम कर करती थी। उसने मस्क पर आरोप लगाया है कि मस्क ने बिना सहमति के उसके पैर पर हाथ फेरा और सेक्शुअल एक्ट में इन्वॉल्व होने को कहा।

इरोटिक मसाज के बदले घोड़ा देने का ऑफर
एक रिपोर्ट में फ्लाइट अटेंडेट की दोस्त के इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स के आधार पर कहा गया है कि मस्क ने उसे अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उसे इरोटिक मसाज के बदले घोड़ा देने का ऑफर दिया, क्योंकि वह घुड़सवारी करती थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट अटेंडेंट को मसाज की ट्रेनिंग और इसका लाइसेंस लेने के लिए कहा गया, ताकि वह मस्क की मसाज कर सके। मस्क के गल्फस्ट्रीम G650ER के प्राइवेट केबिन में ये घटना हुई थी।

मस्क ने मामले को बताया राजनीति से प्रेरित
इनसाइडर ने जब इस मामले को लेकर मस्क से संपर्क किया तो, उन्होंने जवाब देने के लिए और समय मांगते हुए कहा कि इस कहानी में और भी कई पहलू हैं जो सामने नहीं आए हैं। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए लिखा, ‘अगर मैं यही सब कर रहा होता तो 30 साल के करियर में ये सारी बातें सामने आ चुकी होतीं।’ एलन मस्क ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट भी किया है और इसे ‘एलनगेट’ नाम दिया है। दरअसल, 2021 में उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘अगर मुझसे जुड़ा कभी कोई स्कैंडल होता है, तो *कृपया* इसे एलनगेट कहना।’ अपने ट्वीट के साथ उन्होंने फनी इमोजी भी बनाया है।

मस्क ने अपने जननांगों को एक्सपोज किया
फ्लाइट अटेंडेंट ने अपनी दोस्त को बताया था कि एलन मस्क ने 2016 में उड़ान के दौरान अपने पूरे शरीर की मालिश के लिए उसे कमरे में आने के लिए कहा था। जब वह पहुंची, तो उसने पाया कि मस्क ने केवल शरीर के निचले आधे हिस्से को चादर से ढक रखा था। मालिश के दौरान मस्क ने अपने जननांगों को एक्सपोज किया और फिर उसके अंगो को छुआ।

इसके बाद मस्क ने सेक्सुअल एक्ट में इन्वॉल्व होने के लिए घोड़ा गिफ्ट करने का ऑफर दिया। अटेंडेंट ने मना कर दिया और बिना किसी सेक्शुअल एक्ट में इन्वॉल्व हुए मालिश करना जारी रखा। उसने कहा, फ्लाइट अटेंडेंट इज नॉट फॉर सेल। वह पैसे और गिफ्ट के लिए सेक्शुअल फेवर नहीं करती। यह घटना लंदन की फ्लाइट के दौरान हुई थी।

फ्लाइट अटेंडेंट को बाहर निकालने की कोशिश होने लगी
फ्लाइट अटेंडेंट ने अपनी दोस्त को बताया कि इस घटना के बाद उसे लगा कि चीजें सामान्य हो सकती हैं, लेकिन उसने महसूस किया कि उसके साथ ठीक व्यवहार नहीं हो रहा है। उसकी शिफ्ट में कटौती कर दी गई और वह तनाव महसूस करने लगी। उसे ऐसा महसूस होने लगा था जैसे उसे बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है और उसे सजा दी जा रही है।

एचआर डिपार्टमेंट में शिकायत के बाद समझौता
2018 में जब फ्लाइट अटेंडेंट को लगने लगा कि मस्क के प्रपोजल को स्वीकार नहीं करने से स्पेसएक्स में उसके अवसर कम हो गए है तो उसने कैलिफोर्निया के एक एम्प्लॉयमेंट लॉयर को हायर किया। लॉयर के जरिए शिकायत कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट को भेजी। इसके बाद एक मीडिएटर के साथ सेशन में शिकायत का समाधान किया गया। इस सेशन में मस्क भी व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए थे। मामला कभी भी कोर्ट तक नहीं पहुंचा। नवंबर 2018 में मस्क, स्पेसएक्स और फ्लाइट अटेंडेंट के बीच एक समझौता हुआ। इस समझौते के तहत अटेंडेंट को $2,50,000 दिए गए।

 

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर