महिलाएं हमेशा सेक्स के बारे में क्यों सोचती हैं…

कोलकाता : ‘पुरुष सोचते हैं, जबकि महिलाएं चाहती हैं।’ वे दिन गए, जब ‘सेक्स की डिमांड’ को विशेष रूप से एक पुरुष की विशेषता माना जाता था। आज महिलाएं पुरुषों से ज्यादा सेक्स की डिमांड करती हैं। और उन्हें इसके बारे में मुखर होने में कोई समस्या नहीं है। “मैंने बहुत सारे ऐसे फॉरवर्डेड फनी ई-मेल पढ़े हैं, जिसमें पुरुषों द्वारा सेक्स की भीख मांगने और महिलाओं द्वारा इनकार करने पर जोर दिया जाता है। यह मेरे लिए बहुत मज़ेदार लगता है। मेरे मामले में यह बिल्कुल विपरीत है। जबकि पुरुष इस पर अच्छी तरह से हंस सकते हैं, यह मानते हुए कि यह धारणा मौजूद है। मुझे सचमुच अपने पति को इस हरकत से जोड़ने के लिए बहकाना पड़ता है, ” प्रोडक्शन असिस्टेंट मेघा मेहरा चुटकी लेती है। और वह अकेली नहीं हैं। कई लड़कियों/महिलाओं की भी ऐसी ही कहानी थी। हमने अलग-अलग बैकग्राउंड की महिलाओं से बात की ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्हें सेक्स की लत क्यों लग रही है।
सेक्स करना शारीरिक रूप से आनंददायक है
सेक्स को अपनी लत बनाने के अन्य सभी कारणों में यह सबसे प्रमुख कारण है। अच्छा सेक्स आपकी शारीरिक इच्छा को संतुष्ट करता है, जो किसी के लिए भी अनुभव करना एक नॉर्मल बात है। साइकोलोजिस्ट सीमा नैना का कहना है, “सेक्स किसी भी व्यक्ति की सबसे बुनियादी जरूरत है। और मुझे ऐसे केसेज मिल रहे हैं, जहां महिलाएं शिकायत कर रही हैं कि पुरुष उनकी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ हैं।”
सेक्स आपके खुद के बारे में पॉजिटिव फीलिंग्स पैदा करता है
आदर्श रूप से, आनंदपूर्ण सेक्स का मतलब है कि आप यौन क्रिया का आनंद ले रहे हैं और बराबर इसमें पार्टिसिपेट कर रहे हैं। यह आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कराता है, साथ ही आपके सेल्फ एस्टीम को भी इससे जोड़ता है। हाउसवाइफ नीलम नेहरा शेयर करती हैं, “जब मेरे पति दिन भर काम करने के बाद शाम को वापस घर आते हैं और हमारा बेड सेशन होता है, तो यह मेरे आत्म सम्मान को बढ़ाता है। यह महसूस करना कि मैं उसे संतुष्ट करने में सक्षम हूं, बहुत खुशी की बात है। और चूंकि मैं अपने पति (और अन्य पुरुषों) के लिए आकर्षक दिखने के लिए कभी भी अपने शेप को खोना नहीं चाहती, तो सेक्स वर्कआउट करने और आकर्षक महसूस करने के लिए एक प्रेरणा के रूप में भी काम करता है।” है ना आश्चर्यजनक तथ्य!
सेक्स में हीलिंग पॉवर होती है
साइकोलोजिस्ट सुनैना बजाज का मानना है, ‘सेक्स में हीलिंग पॉवर होती है। यह पॉजिटिव फीलिंग्स को उत्पन्न करता है और व्यक्ति को अधिक कॉन्फिडेंट महसूस कराता है। जब एक महिला अपने आदमी को देखती है। सेक्स की क्रिया के दौरान, एक महिला को अपने पार्टनर द्वारा उसके बॉडी और मूव्स को निहारते हुए देखना, उसके भीतर बहुत सारी अच्छी भावनाओं का संचार करता है।’
सेक्स एक दूसरे को करीब लाता है
कंटेंट डेवलपर प्राची सिन्हा कहती हैं, ‘सेक्स करने के बाद मुझे अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक बड़ा जुड़ाव महसूस होता है। मुझे बस उसके करीब होने का अहसास होता है। उस पर और हमारे रिश्ते पर मेरा विश्वास और मजबूत होता जाता है।” प्राची के बॉयफ्रेंड इस बात से सहमत हैं, ”जब उसने मुझे हफ्ते के सातों दिन सेक्स करने के लिए कहा, तो शुरू में मैं अपनी हंसी नहीं रोक पाया। मेरा मतलब है, यह केवल एक चीज नहीं है जो हमें करनी है। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इसने हमें और करीब ला दिया है। जब हम भीड़ में घूम रहे होते हैं, तब भी मैं उस पर से अपनी नज़रें नहीं हटा सकता।’
पुरुषों से ज्यादा सेक्स की डिमांड करती हैं महिलाएं
साइकोलोजिस्ट प्रतीक मानते हैं, ‘सेक्स के बारे में कल्पना करना पूरी तरह से सामान्य है। लेकिन मैंने सुना है कि यह एक आदमी को पागल कर सकता है- हम पुरुष अभी भी महिलाओं के इस कॉन्सेप्ट को स्वीकार करते हैं कि वे हमसे ज्यादा सेक्स की डिमांड करती हैं। लेकिन हम उनके उस जुनून से प्यार करते हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः सिनेमा हॉल में स्क्रीनिंग….

कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने सिंगल स्क्रीनिंग के साथ शुरू किया परिचालन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर