सेक्स के दौरान ट्राय करें निप्पल ऑर्गेज्म, बहुत फायदे हैं इसके

कोलकाताः इंसानी शरीर में ऐसे बहुत से हिस्से पाए जाते हैं जो सेक्शुअल ना होते हुए भी बेहद सेक्शुअल होते हैं। इन्हें एरोजीनस जोन कहा जाता है। ये शरीर के ऐसे हिस्से होते हैं जो स्पर्श करने पर आपको सेक्सुअल प्लेजर से भर देते हैं। इनमें लिप्स, गर्दन और निप्पल्स आदि शामिल होते हैं।

निप्पल्स इंसानी शरीर के बहुत सेंसिटिव अंग होते हैं। इनमें बहुत सारी ऐसी नर्व एंडिंग्स होती हैं जो महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए ही इसे बहुत सेंसिटिव बना देती है। इसीलिए निप्पल्स को सेक्सुअल एक्ट के दौरान बेहद सेंसिटिव और प्लेजर पॉइंट माना जाता है।

अक्सर जब भी ऑर्गेज्म की बात होती है सारा क्रेडिट वैजाइना और क्लिटोरिस को मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि निप्पल से भी ऑर्गेज्म हो सकता है! जी हां यह सच है और लाखों करोड़ों लोगों द्वारा आजमाया हुआ भी!

सेक्शुअल एक्ट के दौरान जब निप्पल्स अराउस होते हैं तो यह जेनिटल सेंसरी कोरटेक्स में इसके सिग्नल भेजते हैं। ये दिमाग का वही हिस्सा होता है जो जेनिटल्स के स्टिमुलेट होने पर एक्टिव हो जाता है। इस तरह से निप्पल्स को स्टिम्युलेट करना, उनका स्पर्श एक बेहतरीन ऑर्गेज्म की दिशा में ले जाता है।

एक तरह से निप्पल ऑर्गेज्म खुशी की एक लहर जैसे होते हैं जो आपके पूरे शरीर और एरोजेनेस पॉइंट्स को खुशी से भर देते है।

यह महिलाओं और पुरुषों दोनों में होते हैं। लेकिन अगर आपके शरीर में वैजाइना है तो इसका इफ़ेक्ट और भी कई गुना बढ़ जाता है।

आपने नोटिस किया होगा कि पीरियड्स के दौरान आपके ब्रेस्ट और निप्पल की सेंसिटिविटी कई गुना बढ़ जाती है। ऐसे में इस दौरान निप्पल ऑर्गेज्म होने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है।

इस बारे में कोई निश्चित स्टेटिस्टिक्स नहीं हैं कि कितने प्रतिशत महिलाओं पुरुषों को ने इसका अनुभव किया है लेकिन यह तो तय है कि अगर सेक्शुअल एक्ट के दौरान उसको सही ढंग से टच और सक किया जाए तो यह दोनों ही जेंडर्स में ऑर्गेज्म की लहर दौड़ आ सकता है।

यह भी संभव है कि आपको केवल निप्पल्स की एक्टिविटी से ऑर्गेज्म ना हो लेकिन यह ऑर्गेज्म होने की संभावना को कई गुना बढ़ा जरूर देता है।
निप्पल ऑर्गेज्म के फायदे
खुशी और बेहतर दिल का स्वास्थ्ययह तो हम सभी जानते हैं कि सेक्स और ऑर्गेज्म स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। स्टडीज बताती हैं कि निप्पल ऑर्गेज्म से आपका मूड और दिल का स्वास्थ्य बेहतर रहता है। अगर आप नियमित रूप से ऑर्गेज्म और सेक्स करते हैं तो आपको भविष्य में दिल से जुड़ी बीमारियां और खतरे कम हो जाते हैं। मल्टीपल ऑर्गेज्म सेक्स के दौरान के बाद मल्टीपल ऑर्गेज्म कौन नहीं चाहता। अपने सेक्स लाइफ को स्पाइसअप करिये और वैजाइना और क्लिटोरिस से पहले शरीर के अन्य एरोजेनस अंगों को भी स्टिमुलेट करिये। सेक्स का एक कॉम्बो आपको बहुत रोमांचित कर सकता है। इस दौरान आपको एक नहीं बल्कि कई बेहतरीन ऑर्गेज्म देगा। है ना एक बेहतरीन ऑप्शन।

जब खुद ही खुद को करें संतुष्ट
जब आप अकेले हों और खुद ही खुद को रिलैक्स और संतुष्ट करने के मूड में हों, तो निप्पल ऑर्गेज्म एक बेहतरीन ऑप्शन है। मास्टरबेशन के दौरान निप्पल प्ले काफी मददगार साबित हो सकता है। शरीर को रिलैक्स करें और अपने हाथों को अपने शरीर पर फेरना शुरू करिये। आप निप्पल्स के लिए आयल या लोशन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

पहली बात तो ये, हमेशा अपने साथी के साथ कुछ नया करने से पहले उनकी मर्जी पूछें। उन्हें बताएं कि आप सेक्स के दौरान निप्पल को स्टिमुलेट करना और करवाना पसंद करेंगी। उन्हें एक्साइट करिये और टच करिये। इस प्रक्रिया के दौरान उन्हें लगातार बताती रहें कि आप क्या चाहती हैं। जब आप सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को अपनी पसंद नापसंद बताती हैं तो उनके लिए भी आपको सैटिस्फाई करना आसान हो जाता है। उन्हें बताइये कि आपको उनका निप्पल्स और ब्रेस्ट को स्टिमुलेट करना आपको कितना पसंद आता है।

यदि निप्पल्स सेंसिटिव नही हैं तो?

जब निप्पल सेंसिटिविटी की बात आती है, तो यह हर किसी में अलग-अलग हो सकती है। कुछ लोगों में दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील निप्पल्स होते हैं। इसके लिए कुछ फैक्टर्स काम करते हैं। जिन लोगों की ब्रेस्ट एंलार्जमेंट सर्जरी हुई होती है, उनमें निप्पल्स की संवेदनशीलता में कमी देखी जा सकती है।अगर आपके निप्पल्स बहुत अधिक सेंसिटिव नहीं हैं तो आप इन तरीकों से उनके साथ एन्जॉय कर सकती हैं। ल्यूब और तेलवार्मिंग अप के लिए आपको अपने ब्रेस्ट्स को एक रिलैक्सिंग सेंसेशन दे सकते हैं, जो उत्तेजना को बढ़ा सकते हैं । कुछ ल्यूब भी एक झुनझुनी का सेंसेशन प्रदान करते हैं, जो वास्तव में आपके निप्पल स्टिमुलेशन को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं।बर्फ का इस्तेमाल आप जानते हैं कि ठंड में आपके निप्पल्स कैसे कठोर हो जाते हैं? यदि आप बर्फ के टुकड़ों के साथ अपने निप्पल्स पर लगाते हैं, तो आपका सेक्स बेहतरीन दिशा की ओर बढ़ेगा। वाइब्रेटर आप सेक्शुअल वाइब्रेटर का इस्तेमाल भी अपने निप्पल्स को एक्साइट करने के लिए कर सकते हैं। यह संभव है कि आपको निप्पल्स के स्टिमुलेशन से हर बार ऑर्गेज्म ना हो, लेकिन फिर भी ये आपके यौन अंगों को बहुत अच्छा महसूस करवाएगा और बेहतर ऑर्गेज्म में मददगार साबित होगा।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दही और रोटी के 5 चमत्कारी फायदे, आज ही डाइट में करें इसे शामिल

कोलकाताः दही को सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह एक बेहतरीन प्रोबायोटिक है जो पेट के आंत में अच्छे बैक्टीरिया को आगे पढ़ें »

ऊपर