रुपयों से भर जाएगी झोली गुरुवार की शाम को करें गुड़ का ये छोटा-सा उपाय

कोलकाता : गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा करने एवं व्रत रखने से व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाए तो इससे मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है। तो कौन-से हैं वो उपाय और कैसे करें इस्तेमाल आइए जानते हैं।
1.जो लोग अमीर बनना चाहते हैं या आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं उन्हें गुरुवार के दिन गुड़ का उपाय करना चाहिए। उन्हें सुबह नहाने के बाद केले के पेड़ की जड़ में मुट्ठीभर चने की भीगी हुई दाल और गुड़ की एक डली चढ़ानी चाहिए। ऐसा करीब पांच सा सात गुरुवार लगातार करने से समस्या दूर हो जाएगी।
2.अगर आपकी कोई मनोकामना काफी समय से पूरी नहीं हो रही है तो आप आज शाम को एक रुपए का सिक्का, एक गुड़ की डल और सात साबुत हल्दी की गांठे एक पीले कपड़े में रखकर किसी रेलवे लाइन के पास फेंक दें। इससे आपकी इच्छा जल्द ही पूरी हो जाएगी।
3.अगर आज शाम को सूरज ढलने के बाद केले के पेड़ की मिट्टी में पांच या एक रुपए का सिक्का दबाया जाए तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। इससे घर में कभी धन की कमी नहीं होगी।
4.आज के दिन बृहस्पति देव को गुड़ चढ़ाने से महज गुरू ग्रह ही मजबूत नहीं होता है। इससे सूर्य एवं मंगल ग्रह का भी आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इससे आपके सारे काम आसानी से बन जाएंगे।
5.जो लोग जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं उन्हें आज के दिन किसी मंदिर में 800 ग्राम गेंहू और उतनी मात्रा में ही गुड़ दान कर दें। ऐसा करने से बृहस्पति देव की आप पर कृपा होगी।
6.अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो इंटरव्यू में जाने से पहले घर से निकलते वक्त रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिला दें। इससे आपको आपके काम में सफलता मिलेगी।
7.यदि किसी को नींद न आने की बीमारी हो तो सोने से पहले वो अपने बेडरूम में दो किलो गुड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से समस्या हल हो जाएगी।
8.अगर आपको चोट लगती रहती है व दुर्घटना की आशंका हो तो आप हनुमान जी के मंदिर में तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर दान दें। साथ ही हनुमान जी का ध्यान करें।
9.अगर आप अपना मकान बनवाना चाहते हैं और सम्पत्ति पाना चाहते हैं तो आप प्रत्येक गुरुवार को किसी जरूरतमंद को गुड़ का दान करें। आप चाहे तो रविवार के दिन किसी लाल गाय को भी गुड़ खिला सकते हैं।
10.अगर किसी की शादी में अड़चनें आ रही हैं व देरी हो रही है तो गुरुवार के दिन गाय को आटे की एक लोई में गुड़ भरकर खिलाएं। ऐसा करने से बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत, 4 की हालत नाजुक

भोपालः मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण आगे पढ़ें »

गर्मी में संतुलित आहार लें

ग्रीष्म ऋतु में शरीर को स्वस्थ एवं तन्दुरुस्त रखने के लिए संतुलित आहार ही सर्वोत्तम स्रोत है। यूं तो हर ऋतु में ही स्वास्थ्य का आगे पढ़ें »

ऊपर