कार से ज्यादा लोग बैठाए बाइक पर, पुलिसवाले ने चालान नहीं काटा, हाथ जोड़ लिए !

बिहार : एक आम गाड़ी में 5 लोगों के बैठने की जगह होती है। थोड़ा एडजस्ट करने पर 5 की जगह 6 लोग आराम से बैठ जाते हैं। लेकिन मोटरसाइकिल पर कितना भी एडजस्ट कर लो 5 से ज्यादा लोगों का बैठाना नामुमकिन सा लगता है। लेकिन भारत में नामुमकिन कुछ भी नहीं ! यहां आदमी बाइक पर कार से ज्यादा लोग बैठाकर चल सकता है। यकीन नहीं होता तो इस वायरल फोटो को गौर से देख लीजिए। यह किसी चमत्कार से कम नहीं कि एक नॉर्मल बाइक पर 7 लोग एक साथ सफर कर रहे हैं।
क्या है पूरा मामला ?
यह तस्वीर बिहार के पूर्वी चम्पारण जिला के ढाका की बताई जा रही है। आप देख सकते हैं कि 7 लोग एक बाइक पर सवार हैं, जिनमें एक पुरुष, महिला और पांच बच्चे हैं। माने यह एक पूरा परिवार है। गजब तो यह है कि उनके अलावा मोटरसाइकिल पर सामान भी लदा है। यकीनन जिस बंदे ने बाइक की कमान संभाल रखी है। उसे तो अवॉर्ड दिया जाना चाहिए। क्योंकि उसने बता दिया कि कम चीजों के बाद भी एक परिवार कैसे एडजस्ट करता है।
पुलिसवाले ने जोड़ लिए हाथ
जब एक पुलिसकर्मी ने यह नजारा देखा तो उसने ना सिर्फ बाइक रुकवाई बल्कि चालक के ‘अदम्य साहस’ को देखकर उसके सामने हाथ जोड़ लिए। हालांकि, बाद में पुलिसकर्मी ने बाइक सवार को फटकार लगाई और सड़क नियमों का पालन करने की हिदायत दी।
इस तरह से एडजस्ट थी फैमिली
बाइक पर कुल सात लोग सवार थे। सबसे पहले यानी मोटरसाइकिल के टंकी वाले हिस्से पर तीन बच्चे बैठे थे। इसके बाद बच्चों के पिता (बाइक चालक), फिर एक बच्चा और सबसे पीछे मां अपनी गोदी में एक मासूम को लिए बैठी थी। हो सकता है आप भी बचपन में टंकी पर बैठकर सफर किया हो या फिर स्कूटर के अगले हिस्से पर खड़े होकर।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईसीसी पुरस्कार के लिये पंत और अश्विन नामांकित

दुबई : भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के आगे पढ़ें »

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

ऊपर