बिहार में अब रेल ट्रैक की हुई चोरी, दो किलोमीटर पटरी उखाड़कर ले गए चोर

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल में इंजन के स्क्रैप को बेचने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि पंडौल से लोहट चीनी मिल की तरह गई रेल लाइन से दो किलोमीटर पटरी चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। रेल ट्रैक के चोरी होने की खबर से मंडल रेल प्रबंधक के दफ्तर में हड़कंप मच गया। रेलवे ने इस मामले में झंझारपुर के आउटपोस्ट प्रभारी और मधुबनी के जमादार को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले को लेकर हाई लेवल जांच टीम का गठन भी कर दिया गया है। बता दें कि समस्तीपुर रेलमंडल के पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल के लिए सालों पहले पूर्व मध्य रेलवे ने लाइन बिछाई थी। चीनी मिल के बंद हो जाने के बाद इस रेल लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही भी बंद हो चुकी थी। इस रेल लाइन को स्क्रैप के रूप में ऑक्शन किया जाना था लेकिन ऑक्शन से पहले ही पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल तक जाने वाली रेल लाइन के दो किलोमीटर की पटरी (चोरी) हो गई।

लोगों का आरोप है कि कुछ रेलकर्मियों की मिलीभगत से रेल पटरी के स्क्रैप को गायब कर दिया गया। शुरुआती जांच के बाद  आरपीएफ कमांडेंट एसजे ए जानी ने तत्काल प्रभाव से झंझारपुर स्टेशन के आउटपोस्ट प्रभारी श्रीनिवास और मधुबनी स्टेशन पर तैनात आरपीएफ जमादार मुकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। आरपीएफ ने दरभंगा में रेल लाइन चोरी को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है।

 

Visited 257 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Mahashivratri 2024 Puja Samagri: महाशिवरात्रि में शिवजी की पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट, यहां देखें

कोलकाता : महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है और आगे पढ़ें »

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!