जानें किस वजह से सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं हो पाती महिलाएं

कोलकाताः शादी के बाद यौन जीवन को बेहतर बनाने के लिए पुरुष और महिला दोनों को साथ देने की जरूरत होती है। ऐसे में कई बार आपने देखा होगा महिला यौन उत्तेजना हासिल करने में नाकाम साबित होती है। जी हां, वहीं कई बार ऐसी अवस्था में यह संभव होता है कि वह यौन संबंध बनाने के लिए जरूरी इच्छा, उत्तेजना जाहिर करने में असफल हो जाती है। जी दरअसल ऐसा तब होता है जब महिला का साथी उसकी शारीरिक और भावानात्मक जरूरतों को पूरा करने में नाकाम हो जाता है।
इसी के साथ कई मामलों में ऐसा भी देखा गया है कि महिला और पुरुष के बीच इस दौरान बात करने का भी अंतर मुख्य कारण है। इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि महिलाएं सेक्स को केवल एक शारीरिक संबंध की तरह नहीं देखती बल्कि उनके लिए शरीर से बढ़कर एक भावानात्मक जुड़ाव होता है जो वह हर रिश्ते में चाहती । वह अपने पति से भी जुडी होती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि औरतों में यौन उत्तेजना की कमी क्यों होती है।
जी दरअसल इसका कारण शिक्षा के अभाव में महिला को बर्थ कंट्रोल के बारे में ठीक जानकारी ना हो और वो गर्भ ठहरने के डर के मारे सेक्स से घबरा जाना होता है। इसके अलावा नई शादीशुदा महिलाएं इसलिए इससे परहेज करती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें काफी दर्द होता है। इसी के साथ कई महिलाओं को एड्स जैसे यौन संचारित रोगों का डर रहता है इसी कारण वह उत्तेजित नहीं होती है। इसके अलावा महिलाओं में सेक्स की इच्छा उम्र के साथ भी घट जाती है। वहीं जब मासिक धर्म बंद हो जाते हैं तब भी महिलाएं सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं होती है। इसके अलावा गर्भाशय को निकलवाने के लिए करवाई गई या फिर अन्य किसी प्रकार की सर्जरी के कारण भी महिलाएं सेक्सुअली परफार्म नहीं कर पाती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर