इस खास किस्म की घास से तेजी से कम होता है बॉडी फैट

कोलकाता : गड़बड़ फूड हैबिट्स के चलते लोगों में मोटापा, बीपी और अपच समेत कई तरह की बीमारियां देखने को मिलती हैं। एक सही लाइफस्टाइल अपना कर आप इन बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं। गड़बड़ लाइफस्टाइल के चलते अगर आप इस तरह की दिक्कत के शिकार हैं तो एक खास किस्म की सस्ती सी घास आपको कई परेशानियों से मुक्ति दिला सकती है। आपने लेमनग्रास का नाम जरूर सुना होगा। यह घास एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेंटरी, एंटी-सेप्टिक और विटामिन सी से भरपूर होता है जो आपके वजन को कम करने से लेकर कई और दूसरे फायदे भी देता है।
लेमन ग्रास के फायदे
1. लेमनग्रास अकेले ही कई तरह की बीमारियों से लड़ने में सक्षम है। इसके सेवन से इम्यूनिटी में जबरदस्त इजाफा देखने को मिलता है। बदलते मौसम में इसके सेवन से मौसमी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।
2. यह कई जरूरी तत्वों का पावरहाउस है। इसमें कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फास्फोरस, प्रोटीन, फैट, कार्बोहाइड्रेट, मिनरल, पोटैशियम, सोडियम, विटामिन बी-6, विटामिन सी, जिंक, कॉपर, मैंगनीज और विटामिन ए समेत कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं।
3. अगर आप शरीर के बढ़ते फैट से परेशान हैं तो लेमनग्रास वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है। इसके सेवन से आपका शरीर आसानी से डिटॉक्सिफाई हो जाता है और सारे विषैले पदार्थ यूरिन के रास्ते शरीर से बाहर निकल जाते हैं जिस वहज से वजन कम होने लगता है। इसका इस्तेमाल आप अदकर की चाय के साथ कर सकते हैं। डिटॉक्सिफाई वाटर तैयार करते हुए भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
4. पेट की गर्मी के चलते काफी लोगों में देखा जाता है कि चेहरे पर मुहांसे आ जाते हैं। कुछ लोगों में एलर्जी के चलते भी चेहरा काफी खराब हो जाता है। आपको बता दें कि लेमनग्रास के सेवन से आपके चेहरे की खूबसूरती वापस आ जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर को लक्ष्य कर की गयी भारी बमबारी

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : रात के अंधेरे में भांगड़ के तृणमूल नेता के घर को लक्ष्य कर असामाजिक तत्वों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आगे पढ़ें »

‘रिश्वत’ न देने पर गायक की कार रोकने का आरोप लगा पुलिस पर

कोलकाता :‘रिश्वत’ देने से मना करने पर पुलिस पर गायक राशिद खान को परेशान करने का आरोप लगा है। गायक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार आगे पढ़ें »

ऊपर