बस एक क्लिक में पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

बंगाल की खबरें
1. स्कूलों में ग्रुप डी पदों पर नियुक्ति में भारी फर्जीवाड़ा। पूरे मामले की जांच के लिए हाई कोर्ट एक सेवानिवृत्त जज की नियुक्ति करेगा। अभी तक इस तरह की 25 फर्जी दस्तावेज पाए गए हैं जिनके आधार पर स्कूलों में नियुक्ति दी गई है। हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने आज आदेश देते हुए कहा इन 25 लोगों की सैलरी रोक दी जाए।

2. एक जनवरी को बंगाल में मनाया जाएगा स्टूडेंट्स डे। मध्यमग्राम में वर्चुअल मीटिंग के दौरान स्टूडेंट्स को उत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब से 1 जनवरी को बंगाल में स्टूडेंट्स डे मनाया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षा विभाग को स्टूडेंट्स को उत्साहित करने के लिए भी कहा।
3. मीटिंग के दौरान भड़की मुख्यमंत्री, जमकर लगा दी क्लास। मध्यमग्राम में वर्चुअल मीटिंग को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गयी। उन्होंने कहा कि जिले की दशा को लेकर बैठक करने आई हूं। मालूम हो कि बैठक में अधिकारियों की संख्या कम देख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुस्से से भड़क उठी और उनके नहीं आने पर जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही आदेश दिया कि जो भी नजदीक हैं उन सबको बुलाये।
4. सीबीआई, ईडी अधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस। पश्चिम बंगाल विधानसभा में सीबीआई और ईडी के दो अधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया है। विधायक तापस रॉय ने नोटिस में कहा कि सीबीआई ने नारद मामले में इस साल शुरू में पार्टी के तीन विधायकों फरहाद हकीम, मदन मित्रा और सुब्रत मुखर्जी को गिरफ्तार किया था लेकिन इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से अनुमति नहीं मांगी गयी थी और ना ही उन्हें सूचित किया गया।
जिले की खबरें
1. पुरुलिया में फैला डायरिया, 1 की मौत। पुरुलिया जिला अंतर्गत नितुरिया प्रखंड के नवग्राम में डायरिया फैलने से एक बच्चे की मौत हो गयी। इस गांव के बुजुर्ग और बच्चे डायरिया से पीड़ित हो गये है जिस कारण एक शिशु की भी मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों की शिकायत है कि गांव के नलकूप के पानी का इस्तेमाल करने से डायरिया फैल रहा है।
2. देवी-देवताओं की मूर्तियां में तोड़फोड़ से तनाव। उत्तर 24 परगना के स्वरूपनगर थाना क्षेत्र के सारापूल में देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त पाई जाने के बाद से इलाके में तनाव पैदा हो गया है। तनाव के मद्देनजर इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।
3. चाय बागान में घुसा हाथियों का झुंड। मंगलवार की शाम डायना जंगल से विशाल हाथियों का झुंड नागराकाटा ब्लॉक के कैरन चाय बागान में घुस आया। रात भर चाय बागान में अड्डा जमाये रखने के बाद बुधवार के दिन हाथियों का झुंड चाय बागान से वापस जंगल की ओर लौटते हुये दिखे।
देश दुनिया
1. एमपी में कोरोना के सभी प्रतिबंध हटे। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लागू किए गए सभी प्रतिबंधों को हटा लिया गया है। शादी में मेहमानों की संख्या की लिमिट खत्म कर दी गई है। स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल और कोचिंग क्लासेस भी 100% क्षमता से खुल सकेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी प्रतिबंध हटाने के आदेश दिए। यह आज से ही लागू होंगे।
मनोरंजन की खबरेें
1. परिणी​ति ने दिखाया हुस्न का बेपरवाह अंदाज। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने हाल ही में अपने वेकेशंस की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक्ट्रेस का ग्लैमरस अंदाज दिखाई दे रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नये कोरोना वैरियंट आने के बाद आज राज्य में…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में शनिवार को कोविड के 701 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 11 की मौत हो गई। कुल कोविड के मामले राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर