आग ने जलाया और ममता ने बसाया

नि​श्चिंत रहिये, कोई भी नहीं होगा बेघर – मुख्यमंत्री
रहने से लेकर खाने तक का कराया पूरा इंतजाम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : उत्तर कोलकाता स्थित बागबाजार की हजारी बस्ती बुधवार को जलकर राख हो गयी। सैकड़ों लोग सड़क पर आ गये। प्रशासन की तरफ से लोगों के रहने, खाने व अन्य जरूरत की चीजों की व्यवस्था की गयी है। गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी पीड़ितों का हमदर्द बनते हुए खुद ही हजारी बस्ती पहुंचीं और बस्तियों के लोगों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनकी बस्ती का निर्माण पहले की तरह ही करवाएगी। कोई भी बेघर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केएमसी की तरफ से आपलोगों के लिये पहले की तरह ही व्यवस्था की जाएगी। जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो रहा है तब तक राज्य सरकार ही आपलोगों की जिम्मेदारी उठायेगी। आपलोगों को किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सीएम ने खुद पीड़ित लोगों के लिए भोजन तथा आश्रय का बंदोबस्त किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से प्रत्येक परिवार को पांच किलो चावल, दाल, सब्जियां और बच्चों के लिए दूध मुहैया कराने को कहा है। ममता बनर्जी ने लोगों से कहा कि बस्ती के निर्माण होने तक उन्हें बागबाजार महिला महाविद्यालय में रखा जाएगा। उन्होंने राज्य की मंत्री और स्थानीय विधायक शशि पांजा, मंत्री फिरहाद हकीम को लोगों के लिए पर्याप्त कंबल भी मुहैया कराने को कहा। सीएम ने कहा कि वे सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय, मंत्री शशि पांजा, फिरहाद हकीम, सीपी अनुज शर्मा से लगातार घटना की जानकारी लेती रहीं।
बहुत जल्द काम होगा शुरू
सीएम ने बस्ती के लोगों के बीच कहा कि कोलकाता नगर निगम की तरफ से पहले की तरह ही आपलोगों के लिए व्यवस्था की जायेगी। बुधवार को आग लगी है और गुरुवार तथा शुक्रवार तक इलाके को साफ कर दिया जायेगा। इसके बाद ही काम शुरू हो जायेगा। सीएम ने निगम और पुलिस अधिकारियों से कहा कि चावल, दाल, आलू, बच्चों के लिए दूध-बिस्कुट की व्यवस्था करें। सरकार की तरफ से महिलाओं के लिए साड़ी की भी व्यवस्था करने के लिए शशि पांजा को कहा गया है। पुरुषों के लिए व्यवस्था करने के लिए फिरहाद हकीम को जिम्मेदारी दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जमात-उल-मुजाहिदीन के आतंकी स्लीपर सेल की मदद से आतंकी गतिविधियों को दे सकते हैं अंजाम

मुर्शिदाबाद जिले के चार व मालदह टाउन में हमले की फिराक इन क्षेत्रों में छापेमारी कर कई आतंकियों की पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी कोलकाता आगे पढ़ें »

सोमवार के दिन करेंगे यह 5 काम, शिव कृपा से होगा धन का अपार वास

1.सोमवार यानी भगवान शिव का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा आगे पढ़ें »

ऊपर