पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल मुद्दे पर लोकसभा में भाजपा, तृणमूल सदस्यों में तकरार

locket

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बीच नोकझोंक देखने को मिली। भाजपा सदस्य लॉकेट चटर्जी ने इस मुद्दे को उठाते हुए आरोप लगाया कि बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति गंभीर है और मुख्यमंत्री इन विषयों पर चुप्पी साधे हुए हैं। लोकसभा में प्रश्नकाल के बाद इस मुद्दे को उठाते हुए चटर्जी ने दावा किया कि पैरा टीचरों की भूख हड़ताल के दौरान एक शिक्षक की मौत भी हो गई। वहां न तो शिक्षा मंत्री कुछ कह रहे हैं और न तो मुख्यमंत्री ही कुछ बोल रही हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षक वेतन वृद्धि की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं।

पश्चिम बंगाल में शिक्षा की स्थिति बेहद खस्ता

चटर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में शिक्षा की स्थिति बेहद खस्ता है। पुलिस शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर रही है और इसमें महिलाओं, बच्चों को भी निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। राज्य में एक महिला मुख्यमंत्री हैं लेकिन महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। तृणमूल कांग्रेस के सदस्य दूसरे राज्यों के विषय को उठाते हैं लेकिन उनके अपने राज्य की स्थिति गंभीर है।

तृणमूल सदस्यों ने लॉकेट चटर्जी का किया विरोध

लॉकेट चटर्जी ने लोकसभा में शिक्षकों के विषय को लेकर तृणमूल पर सिलसिलेवार हमला किया। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस सदस्य अपने स्थान से उठकर आगे आ गए और चटर्जी का विरोध करने लगे। इस पर पश्चिम बंगाल से भाजपा सदस्यों को भी अपने स्थान से तृणमूल सदस्यों का विरोध करते देखा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर