सावधान ! केबीसी के नाम पर पाकिस्तान से हो रहा है ऑनलाइन ठगी

मेरठ : पाकिस्तान में बैठे साइबर ठग भारत में लोगों को केबीसी में ईनाम जीतने का लालच देकर ठगी का शिकार बना रहे हैं। मेरठ के बीजेपी नेता को भी पाकिस्तान से ये मैसेज आया जिसकी उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। अगर आपके पास कहीं से ऐसा मैसेज आता है कि आपको इतने लाख रुपये की लॉटरी लगी है और आपसे आपके अकाउंट की जानकारी मांगे तो बिलकुल ना दें। देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी साइबर अपराधी आपके अकाउंट में सेंधमारी कर आपके खाते में पड़ा सारा पैसा हड़प करने की साजिश रच रहे हैं। वो आपको केबीसी का एक मैसेज भेजेंगे और आपने जैसे ही उसका सही जवाब दिया वैसे ही वो आपसे कहेंगे कि आप इतने लाख जीत गए हैं। फिर आपसे आपके अकाउंट की जानकारी मांगेंगे और फिर जैसे ही आप उन्हें अकाउंट नंबर देंगे वैसे ही वो आपसे ओटीपी मांगेंगे। ओटीपी देते ही आपके अकाउंट का सारा पैसा उड़ जाएगा।
मेरठ में एक बीजेपी नेता को भी ऐसे ही एक मैसेज आया है। जानकारी के मुताबिक जेलचुंगी के पास रहने वाले एक भाजपा नेता के पास पाकिस्‍तान के नंबर से व्हाटसऐप मैसेज आया। उस मैसेज में 25 लाख की लॉटरी के नाम पर बैंक अकाउंट की जानकारी मांगी गई थी। मैसेज में प्रधानमंत्री का फोटो भी लगा हुआ है। उन्होंने तुरंत साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज कराई।
साइबर ठग लोगों को निशाना बनाने के लिए नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। जेल चुंगी निवासी आशीष अग्रवाल भाजपा में महानगर मीडिया संपर्क प्रमुख पद पर तैनात हैं। उनकी जेल चुंगी पर सर्राफ की दुकान है। आशीष अग्रवाल के पास गुरुवार देर रात पाकिस्तान के नंबर से मैसेज आया। इसमें 25 लाख की लॉटरी निकलने की बात कही गई। बैंक अकाउंट नंबर भी मांगा गया। आशीष अग्रवाल ने इसकी शिकायत ट्वीटर के जरिए पीएम आफिस से लेकर सीएम आफिस व डीजीपी कार्यालय में की। एसपी क्राइम अनित कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, आशीष अग्रवाल ने बताया कि मैसेज पर लिखा है कि सिर्फ व्हाटसएप कॉल पर ही बात होगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान कांग्रेस में बगावत : गहलोत-पायलट गुट में सुलह के लिए कमलनाथ को बुलाया गया दिल्ली

जयपुर : कांग्रेस में अध्यक्ष और राजस्थान में मुख्यमंत्री का चयन आपस में उलझ गया है। अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद के नामांकन के बीच आगे पढ़ें »

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने हो सकता है तारीखों का ऐलान

गुजरात : गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने तारीखों का एलान हो सकता है। सूत्रों ने यह दावा किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

ऊपर