Dream Girl 2 में महफिल लूट ले गए आयुष्मान खुराना

शेयर करे

मुंबई : आयुष्मान खुराना उन समर्थ अदाकारों में से हैं, जो अपने किरदारों के लिए उसकी स्किन में घुस जाते हैं और अपने हुनर से उसे जीवंत कर देते हैं। उनकी ‘आर्टिकल 15’ हो या ‘डॉक्टर जी’, हर बार वह किरदार में ढल जाते हैं। 2019 में आई उनकी ‘ड्रीम गर्ल’ को ही ले लीजिए, उसमें वह फोन पर लड़की की आवाज निकाल कर मर्दों को रिझाने में कामयाब रहे थे। फोन तक लड़की बनना तो ठीक था, मगर ‘ड्रीम गर्ल 2’ में वह साक्षात पूजा का रूप धर कर एक बार फिर मनचलों को अपने जाल में फंसाते नजर आए। यह कॉन्सेप्ट असल जिंदगी में भले आपको हजम न हो, मगर पर्दे पर आयुष्मान उसे जिस नाज-नखरे से निभा ले जाते हैं, उससे वह महफिल लूटने में कामयाब रहते हैं।

कुछ ऐसी है कहानी

कहानी की बात करें, तो यह शुरू होती है, करम (आयुष्मान खुराना) से, जो पार्ट वन में राम लीलाओं में अभिनय किया करता था, मगर अब वह माता के जगराते गाता है। वह और उसका पिता जगजीत (अन्नू कपूर) अभी भी कर्ज की दलदल में डूबे हुए हैं, मगर साथ है परी (अनन्या पांडे) और करम उसके प्यार में डूबा हुआ है। इस प्यार के बीच का विलेन है परी का पिता जयपाल (मनोज जोशी), जिनकी शर्त है कि जब तक करम बैंक बैलेंस के रूप में 25 लाख, अपना घर और एक पक्की नौकरी नहीं ढूंढ लेता, तब तक वह परी से शादी नहीं कर सकता। करम का दोस्त स्माइली ( मनजोत सिंह) और उसका पिता जगजीत उसे सोना भाई (विजय राज) के डांसिंग बार में लड़की बनकर पैसा कमाने की तरकीब आजमाने के लिए राजी करते हैं, मगर पैसों की जरूरत खत्म नहीं होती और करम को पूजा बनकर अबू सलीम (परेश रावल) के बेटे शाहरुख ( अभिषेक बनर्जी) संग शादी तक करनी पड़ जाती है। अबू सलीम के घर में उसका सौतेला बेटा शौकिया (राजपाल यादव) पूजा के प्यार में पड़ जाता है, तो अबू सलीम की रंगीन मिजाज बहन जुमानी (सीमा पाहवा) करम से शादी करना चाहती है, जबकि जुमानी पहले से शादीशुदा है, सोना भाई से, मगर सोना भाई तो अपने डांस बार में काम करने वाली पूजा पर लट्टू हो चुका है। इन किरदारों में पूजा और करम को लेकर जो कन्फ्यूजन पैदा होता है, वही हास्य के फव्वारे छोड़ता है। अब करम पूजा की सचाई को कब तक छिपा पाता है? क्या वह पैसों का जुगाड़ कर परी से शादी करने में कामयाब हो पाता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

‘ड्रीम गर्ल 2’ का रिव्यू

निर्देशक राज शांडिल्य बिना वक्त गंवाए मूल कहानी पर आ जाते हैं। करम का पूजा बनकर चार-चार मर्दों को रिझाना तर्क से थोड़ा परे लगता है, मगर हास्य और मनोरजंक सिचुएशन में आप तर्क पर ज्यादा ध्यान दिए बगैर एंटरटेन होते हैं। फिल्म में अन्नू कपूर, असरानी, परेश रावल, विजयराज, सीमा पाहवा, राजपाल यादव जैसे कॉमिक के दिग्गजों की भरमार है, जिनके सहारे राज शांडिल्य मजेदार कन्फ्यूजन क्रिएट करते हैं, मगर कई जगहों पर उन्होंने किरदारों के अनावश्यक ट्रैक डाल दिए हैं, जिनके कारण कहानी खिंच जाती है। कहानी में उतार-चढ़ाव की कमी खलती है। क्लाइमेक्स भी थोड़ा लंबा नजर आता है। वन लाइनर के जरिए रोजमर्रा की जिंदगी में वह हास्य तलाश ले जाते हैं, मगर कुछ संवाद बचकाने भी लगते हैं। संगीत की बात की जाए, तो मीट ब्रदर्स का दिल का टेलीफोन 2.0 गाना अच्छा बन पड़ा है, मगर बाकी के गाने प्रभावित नहीं करते।

‘ड्रीम गर्ल 2’ में कलाकारों की एक्टिंग

आयुष्मान खुराना ने हर तरह से दिलों को जीतने वाली परफॉर्मेंस दी है। करम और पूजा के बीच का उनका स्विच ओवर दिलचस्प है। पूजा के किरदार में उनकी मेहनत कद काठी के साथ-साथ अदाओं और डांस में भी झलकती है। अनन्या पांडे को फिल्म में ज्यादा मौका नहीं मिल पाया है, मगर अन्य सहयोगी कलाकारों का अभिनय फिल्म का मजबूत पक्ष है। लंबे अर्से बाद परेश रावल को अबू सलीम के सटल किरदार में देखना भला लगा है। छोटे से किरदार में असरानी खूब हंसाते हैं, वहीं अन्नू कपूर अपनी चिर-परिचित शैली भी खूब मनोरंजन करते हैं। विजय राज और राजपाल यादव कॉमिडी में और तड़का लगाते हैं, तो सीमा पाहवा अपने विशिष्ट अंदाज में हास्य को और बढ़ाती हैं। मनजोत और अभिषेक बनर्जी ने भी इनका खूब साथ दिया है।

 

Visited 104 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

16 जुलाई से बढ़ाकर की गयी 19 जुलाई कोलकाता : बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षा में ऑनलाइन फॉर्म जमा
कोलकाता : महज 25 वर्ष की उम्र में मधुपर्णा ठाकुर विधायक बनी हैं और ऐसा कर उन्होंने सबसे कम उम्र
कोलकाता : ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज, बागदा, राणाघाट दक्षिण और मानिकतला सीट पर हुए उपचुनाव में
कोलकाता : चिंगड़ीहाटा फ्लाईओवर बीमार है, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन इतना भी नहीं कि इसे तोड़ने की
अल्टीमेटम का असर : 3 दिन के अभियान में 20% तक कम हुईं सब्जियों की कीमतें कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता
मिलेंगे और मौके, उच्च शिक्षा विभाग 2 राउंड की काउंसलिंग करेगा आयोजित सेंट्रलाइज्ड एडमिशन पोर्टल की​ पहली मेरिट लिस्ट जारी
6 महीने से 2 साल तक के बच्चों को खतरा अधिक  कोलकाता : बारिश का मौसम तो चालू हो गया
बेलघरिया : अड़ियादह तालतल्ला क्लब के कर्णधार जयंत सिंह को लेकर एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं।
कोलकाता : डीजी यात्रा का कमाल अब एयरपोर्ट पर दिखने लगा है। एक तो बड़ी आसानी से यात्रियों को बोर्डिंग
कोलकाता : दक्षिण बंगाल के लोगों को भारी बारिश के लिए इंतजार करना होगा। गांगेय इलाकों में फिलहाल भारी बारिश
मानसून के लिए मेट्रो रेलवे ने की पूरी तैयारी कोलकाता : यात्रियों के लिए बारिश के मौसम में सुचारु और
कोलकाता : सेकेंड हुगली ब्रिज की मरम्मत के पहले चरण का काम एक सप्ताह के भीतर पूरा हो जायेगा। यह
ऊपर