वर्ष के अंत तक शुरू होगा लैंसडाउन मार्केट के पुनर्निर्माण का कार्य

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता के सबसे पुराने बाजारों में से एक लैंसडाउन मार्केट, निगम की बेरुखी की मार झेल रहा है। इस बाजार की जर्जर अवस्था में पड़ी दीवारें किसी भी वक्त गिर सकती हैं। बाजार में दुकान चलाने वाले दुकानदारों का आरोप है कि बारिश के मौसम में बाजार में जलजमाव की समस्या ऐसी बन जाती है कि कोई भी ग्राहक बाजार में नहीं आता। दुकानदारों का आरोप है कि कई बार बाजार की हालत को लेकर निगम और विक्रेताओं के बीच कई दौर की वार्ता हुई लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। रोजगार करने के लिए उन्हें दुकान खोलनी पड़ती है। दुकानदारों का कहना है कि अगर जल्द ही बाजार का जीर्णोद्धार या पुनर्निर्माण नहीं कराया गया तो किसी भी दिन बड़ी दुर्घटना घट सकती है। गौरतलब है कि लैंसडाउन मार्केट के व्यापारियों ने गत फरवरी में अपनी दुकानें बंद कर मार्केट की मरम्मत की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। मेयर फिरहाद हकीम ने मौके पर पहुंच कर सभी व्यापारियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही बाजार का जीर्णोद्धार कार्य शुरू किया जाएगा। एमएमआईसी मार्केट अमीरुद्दीन बॉबी ने बताया कि अगले सप्ताह मेयर और स्थानीय दुकानदारों के बीच बैठक होगी। लैंसडाउन मार्केट में 450 से अधिक दुकानदार हैं। इनमें से करीब 75 दकानदारों को बाजार के समीप ही स्थानांतरित कर दिया गया। अन्य दुकानदारों को स्थानांतरित के लिए मार्केट के नजदीक इलाके में जगह चिह्नित कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों को स्थानांतरित किए जाने के बाद लैंसडाउन मार्केट के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बाजार के पुनर्निर्माण का कार्य पीपीपी मॉडल के तहत होगा। वर्ष के अंत तक मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर