बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं को लगाते थे चूना

अवैध कॉल सेंटर की आड़ में चलता था ठगी का गोरखधंधा
सॉल्टलेक सेक्टर 5 में 10 महिलाएं सहित 16 गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का विधाननगर सिटी पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। ‌विधाननगर के इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्लेक्स थाने की पुलिस ने मामले में 10 महिलाएं सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग अवैध कॉल सेंटर की आड़ में ठगी का गोरखधंधा चला रहे थे। अभियुक्तों के पास से कई मोबाइल और कंप्यूटर जब्त किए गए हैं।
कैसे चल रहा था ठगी का गोरखधंधा
पुलिस सूत्रों के अनुसार सॉल्टलेक सेक्टर 5 के एसडीएफ बिल्ड‌िंग में अभियुक्तों ने एक फर्जी कॉल सेंटर खोल रखा था। वहां से एक ऐप के जरिए यह लोग नौकरी का विज्ञापन देते थे। बैंक के बैक ऑफिस पद पर नियुक्त‌ि के लिए विज्ञापन दिया जाता था। उक्त ऐप पर नौकरी के लिए प्रोफाइल बनाने वाले लोगों को कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग फोन करते थे। युवाओं को रजिस्ट्रेशन के लिए कहा जाता था और रजिस्ट्रेशन फीस के एवज में उनसे 1500 रुपये लिए जाते थे। बाद में उनसभी को इंटरव्यू के लिए भुलाया जाता था। ‌इंटरव्यू के बाद विभिन्न तरह की प्रोसेसिंग फीस के तौर पर उनके पास हजारों रुपये ले लिए जाते थे। कुछ दिनों पहले अभियुक्तों के जालसाजी के शिकार एक व्यक्ति ने इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्लेक्स थाने में घटना की शिकायत दर्ज करायी । मामले की जांच के दौरान पुलिस ने कॉल सेंटर में छापामारी कर अभियुक्तों को पकड़ा। अभियुक्तों से पूछताछ कर पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्दी के एहसास के लिए कुछ दिनों का और करना होगा इंतजार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नवम्बर महीना समाप्त होने वाला है, लेकिन कोलकाता में अब भी गर्मी परेशान कर रही है। अमूमन दिसम्बर महीने से ही कोलकाता आगे पढ़ें »

जरूरत को समझते हुए सभी वर्ग के लोगों के लिए परियोजना शुरू की गयी – शशि

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की नारी कल्याण व बाल विकास मामलों की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने सोमवार को विधानसभा में विपक्षी विधायक अशोक लाहिड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर