बिजली बिल के पेमेंट के नाम पर चिकित्सक से ठगे 4.73 लाख, 3 गिरफ्तार

Fallback Image

जालसाजों ने ठगी के 1.81 लाख रुपये गेमिंग ऐप में किया था निवेश
बागुईआटी के अपार्टमेंट में बैठकर चला रहे थे ठगी का गोरखधंधा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को सीईएससी अधिकारी बताकर बिजली बिल पेमेंट करने के नाम पर महानगर के एक चिकित्सक को जालसाजों ने 4.73 लाख रुपये का चूना लगा दिया। घटना को लेकर पीड़ित चिकित्सक ने कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम तरुण खंडेलवाल, रोहित खंडेलवाल और राजेश शर्मा हैं। तीनों को पुलिस ने बागुईआटी के आकाशदीप अपार्टमेंट से पकड़ा है। अभियुक्तों के पास से 7 मोबाइल फोन, 21 डेबिट कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्‍य दस्तावेज जब्त किए गए हैं। गुरुवार को अभियुक्तों को अदालत में पेश करने पर उन्हें 19 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार गोल्फग्रीन इलाके के रहनेवाले एक चिक‌ित्सक ने गत 10 दिसंबर 2022 को शिकायत दर्ज करायी कि 9 दिसंबर को कुछ जालसाजों ने उसे फोन कर कहा कि उसका बिजली बिल बकाया है। बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर उसके घर की बिजली काट दी जाएगी। चिकित्सक ने जब अभियुक्तों को कहा कि उन्होंने बिजली बिल का भुगतान कर दिया है तो जालसाज ने कहा ‌कि बैंक अकाउंट से रुपये कटने के बावजूद बिल का भुगतान तकनीकी कारणों से नहीं हुआ है। इसके बाद जालसाज ने चिकित्सक के मोबाइल पर एक लिंक भेज एक ऐप डाउनलोड करने की बात कही। आरोप है कि चिक‌ित्सक ने जैसे ही ऐप डाउनलोड किया उसके थोड़ी देर बाद उसके अकाउंट से पहले 1.81 लाख और दूसरी बार में 2.92 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए गये। चिकित्सक की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने ठगी की रकम जिस बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए थे उसके ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की जांच की। सीडीआर खंगालने पर पुलिस ने एक गिरोह काे चिह्नित किया। मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जालसाजों ने ठगी के 1.81 लाख रुपये को एक गेमिंग ऐप में निवेश किया था। उक्त गेमिंग ऐप के अकाउंट के जर‌िए पुलिस ने अभियुक्तों को चिह्नित कर उन्हें बागुईआटी इलाके से गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Visited 121 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर