महानगर में इस जगह सेल्फी लेना युवक को पड़ा महंगा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता :
  कोलकाता स्थित अमेरिकन कॉन्सुलेट ऑफिस के बाहर सेल्फी लेना एक बांग्लादेशी युवक को महंगा पड़ गया। अमेरिका जाने के लिए सस्ता दलाल से परिचय करने के लिए बांग्लादेश का रहनेवाला  मिजानुर रहमान नामक युवक इलाके में पहुंचा था। वह अमरीकन कॉन्सुलेट ऑफिस में आया है इसका प्रमाण रखने के लिए उसने कॉन्सुलेट ऑफिस के सामने तस्वीर खींची और फेसबुक मेसेंजर के जरिए अमेरिका में रहनेवाले अपने रिश्तेदार को भेजा। इस तस्वीर के भेजने के बाद ही कोलकाता पुलिस मे हड़कंप मच गया। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति के रूप मे उसे पकड़ा और शेक्सपीयर सरणी थाना में ले गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने घंटों तक उससे लगातार पूछताछ की। पुलिस के अनुसार 26 वर्षीय मो. मिजानूर रहमान बांग्लादेश के मोहरपुर गन्नी थानांतर्गत निशिपुर गांव का रहनेवाला है। उसके एक रिश्तेदार अदिति महक रहमान अमेरिका के वर्जीनिया  में रहता है। वह अपने रिश्तेदार से मिलने अमेरिका जाना चाहता है। हालांकि इसमें बाधा था बांग्लादेशी दलाल। बांग्लादेशी दलाल ने उसे कहा कि अमेरिका जाने के लिए उसे 18 लाख बांग्लादेशी टका खर्च करने होंगे। इससे मिजानुर रहमान निराश हो गया। इस बीच उसके रिश्तेदार ने बताया कि कोलकाता में एक दलाल सस्ते दर पर अमेरिका भेजता है। इसके बाद अपने रिश्तेदार के कहने पर दलाल से मिलने मिजानूर कोलकाता आ गया। कोलकाता में हो ची मिन्ह सरणी स्थित अमेरिकन कॉन्सुलेट ऑफिस के बाहर जाकर दलाल का इंतजार करने लगा। अपने रिश्तेदार को कोलकाता पहुंचने का प्रमाण देने के लिए उसने एक तस्वीर अमेरिकन कॉन्सुलेट के सामने खींची और मेसेंजर के जरिए भेजा। यह चीज अमेरिका के खुफिया अधिकारियों की नजर में आने के बाद उन्होंने कोलकाता पुलिस को जानकारी दी। पुलिस तुरंत हरकत में आई और बांग्लादेशी युवक को हिरासत में ले लिया। खुफिया अधिकारियों ने थाना में उससे पूछताछ करने के साथ उसका मोबाइल फोन भी खंगाला। इसके अलावा अधिकारी यह पता लगाने कि कोशिश कर रहे हैं कि वह सच में दलाल से मिलने पहुंचा था या फिर कोई और कारण से आया है। बाद में पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया गया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दीपक की हुई आरती

नई दिल्ली : गोविंदा की भांजी आरती सिंह शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। आरती ने दीपक चौहान के साथ शादी रचा ली है। आगे पढ़ें »

ऊपर