WhatsApp में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब … | Sanmarg

WhatsApp में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, अब …

कोलकाता : अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बहुत जल्द आपका वॉट्सऐप एक्सपीरियंस बदलने वाला है। मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप में कंपनी कई सारे बड़े बदलाव करने जा रही है। इसमें आपको नए इंटरफेस से लेकर नए फीचर्स तक मिलने वाले हैं। अब कंपनी अपने टिक मार्क पर भी बदलाव करने जा रही है।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने हरे बैज को ब्लू कलर में बदलने की प्लानिंग कर रही है। फिलहाल यह बदलाव बिजनेस चैनल के लिए होगा। इस बदलाव के बाद मेटा के सभी प्लेटफॉर्म जैसे वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक सभी में ग्राहकों को एक जैसा ब्लू टिक मार्क देखने को मिलेगा।

इन यूजर्स को मिलेगा ब्लू टिक मार्क
वॉट्सएप के इस बदलाव की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट की तरफ से दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप iOS के लिए नया टिक मार्क पेश करने जा रहा है। कंपनी ने बिजनेस अकाउंट के लिए अब ब्लू टिक मार्क की योजना बनाई है। मेटा अपने सभी बिजनेस के लिए एक ब्लू टिक मार्क तैयार कर रहा है। कंपनी का मानना है कि इसे बिजनेस को इंटीग्रेट करने में भी मदद मिलेगी।

वॉट्सऐप में मिलेंग कई फीचर्स
आपको बता दें कि कि वाट्सऐप कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर Meta AI को जोड़ा था। कंपनी यूजर्स के वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए अब फिल्टर लाने का काम कर रही है। वॉट्सऐप का एक और फीचर ला रही है जिसमें यूजर्स को अपना वॉट्सऐप स्टेटस को दोबारा शेयर करने की सुविधा मिलेगी। कंपनी एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रही है जिसमें लोग बिना इंटरनेट के ही फोटो और फाइल्स को ट्रांसफर कर पाएंगे।

Visited 127 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर