Durga Puja in Kolkata: संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा कमिटी को लेकर बड़ी खबर | Sanmarg

Durga Puja in Kolkata: संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा कमिटी को लेकर बड़ी खबर

कोलकाता: दुर्गा पूजा 2024 में अब केवल दो महीने बाकी हैं। आगामी दुर्गा पूजा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में पूजा समितियों के साथ बैठक के दौरान घोषणा की कि दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रत्येक क्लब को 85 हजार दिये जायेंगे। राज्य सरकार की इस घोषणा के बाद उत्तर कोलकाता के सबसे लोकप्रिय दुर्गापूजा आयोजकों में से एक संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा कमिटी ने मुख्यमंत्री द्वारा घोषित अनुदान लेने से मना कर दिया। भाजपा नेता सजल घोष ने मुख्यमंत्री का अनुदान नहीं लेने के कई कारण बताए।
वर्ष 2023 में ‘राम मंदिर’ रूपी पूजा मंडप बनाकर उत्तर कोलकाता संतोष मित्रा स्क्वायर पूरे देश में चर्चा का विषय बना था। भाजपा नेता सजल घोष इस पूजा के मुख्य आयोजकों में थे। मुख्यमंत्री की घोषणा के कुछ देर बाद उन्होंने पूजा के लिए दीदी द्वारा दिए जा रहे अनुदान के प्रसंग में कहा कि मैं पूजा के बारे में सोचने के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देता हूं। हमने एक बार यह अनुदान राशि तब ली थी जब यह हजारों में थी। उस समय कोई भी डीए या नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर नहीं बैठा था। लड़कियां नौकरी मांगने के लिए अपना सिर नहीं मुंडवाती थीं। आज जब वे सड़क पर बैठे हैं तो ये पैसे लेने से उनकी बद्दुआ मिलेगी। वे इतिहास में बने रहने के लिए ये काम कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि पिछली बार सरकार की ओर से दुर्गापूजा के लिए क्लबों को 70 हजार दिये गये थे। इस बार यह बढ़कर 85 हजार हो गया है।

Visited 284 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर