2019 से अधिक 2024 में भाजपा की लहर : डॉ. सरकार


बांकुड़ा : राज्य के 42 सीटों में से एक बांकुड़ा अहम है। वर्तमान में इस सीट पर भाजपा का कब्जा है। यहां से डॉ. सुभाष सरकार सांसद रहे जो कि केंद्रीय राज्य मंत्री भी हैं। उनके कार्य को देखते हुए भा​जपा ने एक बार फिर से सुभाष सरकार को उम्मीदवार बनाया है। दूसरी ओर तृणमूल 2019 में खोई बांकुड़ा सीट को फिर एक बार जीत लेना चाहती है। तृणमूल ने विधायक अरूप चक्रवर्ती को चुनावी मैदान में उतारा है। इधर, डॉ. सुभाष सरकार फिर अपनी जीत को पक्की कर लेना चाहते हैं। उन्होंने सन्मार्ग से खास बातचीत की।

प्रचार के दौरान कैसी प्रतिक्रिया मिल रही है ?
देखिये,जनसम्पर्क में जब मैं निकलता हूं तो समझकर कम आदमी लेकर ही निकलता हूं। केवल मात्र 7 – 10 आदमी होते हैं लेकिन जैसे जैसे आगे बढ़ता जाता हूं, लोगों की भीड़ बढ़ती जाती है। जिस गांव में जाता हूं उस रैली में सौ महिला, युवा चलते हैं। पहले से लोग माला लेकर खड़े रहते हैं। मुझे तो आश्चर्य लगता है कि शंख ध्वनि उलू ध्वनि भी करते हैं। लहर दिखायी देती है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग मुझे किस तरह फिर एक बार चाहते हैं। 2019 में जो लहर था उससे कहीं ज्यादा 2024 में लहर है।
 
अपने प्रतिद्वंदी जीत के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं, क्या कहेंगे ?
मैं कहूंगा कि पसीना बहाना तो सबका अधिकार है मगर मैं जितना पसीना बहा रहा हूं वो जनता देख रही है। दूसरी यह कहूंगा कि यह दिल्ली का वोट है क्यों आप इतना पसीना बहा रहे हो। इसका फायदा क्या है। आप जितना भी पसीना बहा लीजिए आपकी लीडर दिल्ली तो नहीं पहुंच पायेंगे। इसलिए बेवजह पसीना बहाकर कोई फायदा नहीं है।
5 सालों के उल्लेखनीय काम क्या हैं ?
बांकुड़ा की जनता काे मुझ पर विश्वास है। जो उन्होंने मुझे जिम्मेदारी दी उनका मैंने सम्मान रखा है। मैंने एमपी लैड 100 % खर्चा किया है। इसे छोड़कर यहां की पूर्व एमपी के फंड का 2 करोड़ 42 लाख रु. भी वापस लाकर यहां काम में लगाया। हमने 200 गंभीर बीमार लोगों को प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड से इलाज की व्यवस्था की। करीब 3 लाख रु. से मदद की गयी। बांकुड़ा क्षेत्र में 1404 दिव्यांग के लिए 1 करोड़ 20 लाख रु. का खर्च कर उनके लिए जरूरी उपकरण दिये गये जो कि बंगाल सर्वाधिक है। केंद्र की मदद से बांकुड़ा अस्पताल में 150 करोड़ रु. खर्च करके सुपर स्पेसिलिटी ब्लॉक केंद्र तैयार किया गया। 47 सालों की बांकुड़ावासियों की पुरानी मांग केशरा काटजुड़ीडांगा हॉल्ट स्टेशन तैयार होने को है। इसके अलावा कई अहम कार्य​ किये हैं।
जीत को लेकर कितना आश्वस्त हैं ?
हमलोग पूरी तरह से आश्वस्त हैं। पहले ही हमारा मार्जिन पौने 2 लाख था, आज की स्थिति में यह बढ़कर 2.5 लाख है। हम आशा करते हैं अगले 15 दिनों में यह मार्जिन 3.5 लाख हाे जायेगा। जनता फिर से भाजपा को चाहती है। मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मेरा काम ही बोलता है।
Visited 1 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

नाम की स्पेलिंग पर सवाल उठाना महंगा साबित हुआ….

कोलकाता : राज्य सरकार के पशुपालन विभाग के सचिव को हाई कोर्ट की तरफ से एक नोटिस दी गई थी। उन्होंने नाम की स्पेलिंग का आगे पढ़ें »

ऊपर