सीएए के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रही है केंद्र सरकार : ममता

राज्य का बकाया जारी नहीं किया जा रहा है
सन्मार्ग संवाददाता
मालदह : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के नेता चुनाव में झूठे वादे करते हैं पर पैसे नहीं देते हैं। राज्य का बकाया रोक रखा है। सीएम ने यह भी दावा किया कि वह और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ‘मतुआ’ समुदाय के लोगों का ध्यान रख रही है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सीएए के नाम पर मित्र बनकर इस समुदाय के लोगों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है। उन्होंने मालदह में सरकारी कार्यक्रम में कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के नाम पर वह (केंद्र) लोगों को भ्रमित कर रहा है। हम लंबे समय से मतुआ समुदाय के लोगों का ध्यान रख रहे हैं, लेकिन जब चुनाव नजदीक आता है, तब भाजपा उनके पास जाती है और सीएए का उल्लेख कर उनका मित्र होने का दावा करती है।
केंद्र नहीं कर रहा है बकाये का भुगतान
ममता बनर्जी ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर राज्य सरकार के बकाये का भुगतान नहीं करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने बगैर कोई विवरण दिये कहा कि आपको (केंद्र) बंगाल को एक लाख करोड़ रुपये देने हैं, हमें हमारा बकाया दीजिए। ममता ने पूर्व में आरोप लगाया था कि केंद्र महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत धन जारी नहीं कर रहा है।
उन्होंने नदियों से होने वाले भूमि के कटाव का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने इस विषय पर गौर करना बंद कर दिया है। उन्होंने विशेष रूप से मालदह और मुर्शिदाबाद जिलों का जिक्र करते हुए कहा कि अब हमारी सबसे बड़ी चुनौती नदियों से होने वाले भूमि के कटाव को रोकना है। इस तरफ केंद्र जरा भी ध्यान नहीं दे रहा। हमें उनसे 700 करोड़ रुपये प्राप्त होने हैं।

Visited 78 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर