46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, समानता, समावेश और पहुंच) है। पुस्तक प्रेमियों का स्वागत करते हुए महावाणिज्यदूत पावेक ने कहा, ‘संयुक्त राज्य सरकार ने विविधता, इक्विटी, समावेशन और पहुंच के इन चार स्तंभों को मानदंड के रूप में अपनाया है। हम वाणिज्य दूतावास में और अमेरिकन सेंटर लाइब्रेरी में अप्रवासी अमेरिकी साहित्य के अपने विविध संग्रह के माध्यम से अपने सभी कार्यक्रमों के साथ यही हासिल करने का प्रयास करते हैं। यह पवेलियन और अगले दो सप्ताह में यहां होने वाले कार्यक्रम समुदायों को प्रतिबिंबित करेंगे और उन समाजों का प्रतिनिधित्व करेंगे जिनमें हम रहते हैं। छात्रों ने यू.एस. पैवेलियन के अंदर स्थापित कैनवास पर सामूहिक कला का निर्माण किया। बुक फेयर के दौरान यू.एस. पैवेलियन में कार्यक्रमों को बातचीत, कला प्रतिष्ठानों और बातचीत के माध्यम से विविध दर्शकों को शामिल करने के लिए डिजाइन किया गया है जो विविधता, समानता, समावेश और पहुंच की दृष्टि को गले लगाने वाले मजबूत समुदायों के निर्माण के लिए शक्तिशाली उपकरण हैं।

Visited 171 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर