डायबिटिज अवेयरनेस वीक: डायबिटीज के मरीज रोज इतनी देर चलें पैदल

कोलकाता : डायबिटीज में ब्लड शुगर को मैनेज करना बेहद जरूरी है। इसके लिए सिर्फ डाइट ही नहीं बल्कि एक्सरसाइज करना भी बेहद जरूरी है। लेकिन कई बार समय की कमी के कारण लोग एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अगर आप सिर्फ थोड़ा सा वॉक कर लें तो ये ब्लड शुगर मैनेज करने में मदद कर सकता है। दरअसल, वॉक करने से शुगर का मेटाबोलिक रेट बढ़ता है, जिससे शुगर मैनेज करने में मदद मिलती है। लेकिन, आपको इसका तरीका और सही समय पता होना चाहिए। तो, आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।
डायबिटीज में वॉक करने का सही तरीका
तेज चलना डायबिटीज के मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद है। ये स्टैमिना बनाने, अतिरिक्त कैलोरी जलाने और अपने दिल को स्वस्थ बनाने में मदद मिल सकती है। यह शरीर को इंसुलिन का अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करने में मदद कर सकता है। यह आपके जोड़ों के लिए भी फायदेमंद है। यह तनाव के स्तर और अवसाद और चिंता के लक्षणों को कम करने में मदद करके आपके दिमाग को स्वस्थ रखने में मदद करता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर