डायबिटिज अवेयरनेस वीक: डायबिटीज के मरीज रोज इतनी देर चलें पैदल

कोलकाता : डायबिटीज में ब्लड शुगर को मैनेज करना बेहद जरूरी है। इसके लिए सिर्फ डाइट ही नहीं बल्कि एक्सरसाइज करना भी बेहद जरूरी है। लेकिन कई बार समय की कमी के कारण लोग एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अगर आप सिर्फ थोड़ा सा वॉक कर लें तो ये ब्लड शुगर मैनेज करने में मदद कर सकता है। दरअसल, वॉक करने से शुगर का मेटाबोलिक रेट बढ़ता है, जिससे शुगर मैनेज करने में मदद मिलती है। लेकिन, आपको इसका तरीका और सही समय पता होना चाहिए। तो, आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।
डायबिटीज में वॉक करने का सही तरीका
तेज चलना डायबिटीज के मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद है। ये स्टैमिना बनाने, अतिरिक्त कैलोरी जलाने और अपने दिल को स्वस्थ बनाने में मदद मिल सकती है। यह शरीर को इंसुलिन का अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करने में मदद कर सकता है। यह आपके जोड़ों के लिए भी फायदेमंद है। यह तनाव के स्तर और अवसाद और चिंता के लक्षणों को कम करने में मदद करके आपके दिमाग को स्वस्थ रखने में मदद करता है।

Visited 114 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata: फूलबागान के पास जूट मिल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की टीम मौजूद

कोलकाता: शहर के फूलबागान स्थित कादापाड़ा के जूट मिल गोदाम में आग लग गई। घटना आज मंगलवार(27 फरवरी) की सुबह की बताई जा रही है। आगे पढ़ें »

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

ऊपर