जोड़ाबागान में जल संकट के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, पहुंचीं मंत्री

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जोड़ाबागान इलाके में शनिवार की सुबह जलापूर्ति की समस्या को लेकर भारी उत्तेजना का माहौल उत्पन्न हो गया। इलाके के स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए और विरोध-प्रदर्शन और सड़क अवोरध करने लगे। स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि स्थानीय विधायक और मंत्री शशि पांजा ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत की। मंत्री के आश्वासन दिए जाने के बाद करीब 2 घंटे के बाद लोगों ने अवरोध खत्म किया। जलापूर्ति की समस्या का सबसे ज्यादा प्रभाव वार्ड नम्बर 20, 21 और 24 में देखने को मिला। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि छठ पूजा के लिए जहां तैयारियां चल रही हैं, वहीं बीते 3-4 दिनों से पानी की समस्या के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि इलाके में जिन नलों में गंगा का पानी आता है वहां भी पानी नहीं आ रहा है। कुछ लोगों ने तो यहां तक आरोप लगाया कि हिंदू धर्म के सबसे बड़े त्योहार में उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही। एक दिन में जहां चार बार पानी दिया जाता है, वहां बीते कुछ दिनों से दो वक्त का पानी भी नहीं आ रहा। जनप्रतिनिधि को इसकी जानकारी देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इलाके में किए जा रहे विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही वार्ड 21 और 24 की पार्षद मीरा हाजरा और एलोरा साहा भी मौके पर पहुंचीं लेकिन समस्या का निदान नहीं हो सका। पार्षद एलोरा साहा ने बताया कि दुर्गापूजा और कालीपूजा के विसर्जन के कारण मल्लिक घाट पंपिंग स्टेशन में प्रतिमा के अवशेष जमा होने के कारण जल संकट हो रहा है। हालांकि, कुछ लोगों ने इस समस्या को सांप्रदायिक रूप दे दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर जोड़ाबागान मोड़ पर पहुंची मंत्री शशि पांजा ने मौके पर मौजूद कोलकाता नगर निगम के जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों से समस्या के कारण की जानकारी ली और लोगों की शिकायतों को सुना। इसके बाद उन्होंने माइकिंग कर लोगों को जल्द ही समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया। मंत्री द्वारा आश्वासन दिए जाने पर दोपहर के वक्त लोगों ने अवरोध खत्म कर दिया। पार्षद एलोरा साहा ने बताया कि इलाके में जलापूर्ति की सेवा सामान्य हो गई है। लोगों की सुविधा के लिए नगर निगम के कई जल टैंकर भी इलाके में रखे गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर