अगले महीने से शुरू होगा सांतरागाछी ब्रिज का मरम्मत कार्य

बड़े वाहनों का यातायात रहेगा बंद, एक लेन रहेगा चालू
42 दिनों तक चल सकता है काम
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : टाला ब्रि​ज खुल चुका है। अब सांतरागाछी ब्रिज की मरम्मत का काम अगले महीने नवंबर में ही शुरू होने जा रहा है। करीब 42 दिनों तक काम चल सकता है। इस दौरान ब्रिज के एक लेन को बंद किया जायेगा और दूसरे लेन से ही छोटे वाहनों का आवागमन होगा। ऐसी पूरी योजना पर पीडब्ल्यूडी विभाग पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहा है, हालांकि अभी एक उच्च स्तरीय मीटिंग होगी। यह काम काफी बड़े पैमाने पर होने जा रहा है।
50,000 से अधिक वाहनों का होता है आवागमन
सांतरागाछी ब्रिज बेहद ही अहम ब्रिजों में शामिल है। इस ब्रिज से रोजाना 50,000 से अधिक वाहनों का आवागमन होता है। ऐसे में मरम्मत कार्य की वजह से ट्रैफिक डायवर्जन किया जायेगा। हालांकि पुलिस के लिए यह बड़ी चुनौती जरूर होगी। सेकेंड हुगली ब्रिज के साथ आवागमन में संतरागाछी ब्रिज मुख्य कड़ी में से एक है। यहां काम होता है तो ट्रैफिक पर असर पड़ेगा।
क्या कहना है मंत्री का
पीडब्ल्यूडी मंत्री पुलक राय ने सन्मार्ग को बताया कि सांतरागाछी ब्रिज के नीचे के हिस्से की मरम्मत अभी हाल में हुई थी। अब ऊपर की मरम्मत होगी। गार्डरेल का काम होगा। ज्वाइंट पर भी काम हो सकता है। सांतरागाछी ब्रिज पर यह बड़ा काम होगा। नवंबर के दूसरे सप्ताह से यह काम शुरू हो सकता है। ट्रैफिक को लेकर पुलिस निर्णय लेगी। जाम की समस्या नहीं हो यह देखना होगा। उल्लेखनीय है कि इस ब्रिज को लेकर हाल में ही एक बैठक भी हुई थी। इंजीनियरों ने दौरा भी किया था।
जल्द होगी पुलिस के साथ बैठक
पीडब्ल्यूडी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि काम शुरू करने से पहले हावड़ा तथा कोलकाता पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। यहां ट्रैफिक डायवर्जन अहम कड़ी है। काम भी काफी लंबा चलेगा। करीब 40 से 42 दिन लग सकते हैं। ऐसे में जल्द ही एक फाइनल मीटिंग होगी।
एक नजर इस पर
काम के दौरान सांतरागाछी ब्रिज पर भारी वाहनों का आवागमन रोका जाएगा।
दोपहिया और चार पहिया हल्के वाहन एक ही लाइन पर चलेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर