राजस्थान को लेकर दिल्ली में सरगर्मी, प्रियंका से मिलेंगे पायलट

जयपुर : राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। सचिन पायलट आज प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि ये मुलाकात कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला के घर पर होगी। वहीं, अशोक गहलोत भी आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। वे सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। सचिन पायलट जहां मंगलवार से दिल्ली में मौजूद हैं, तो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजधानी पहुचेंगे। वे शाम तक दिल्ली आ सकते हैं। उन्होंने सोनिया गांधी से मिलने का वक्त भी मांगा है। इससे पहले जयपुर में मंत्री शांति धारीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनके आवास पर मुलाकात की। शांति धारीवाल उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। धारीवाल ने ही अपने घर पर गहलोत समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई थी।
अशोक गहलोत को पार्टी पर्यवेक्षकों अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे की रिपोर्ट में क्लीन चिट मिली है। ऐसे में वे अभी भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में बने हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन में अभी तीन दिन का समय बचा है। हालांकि, इससे पहले राजस्थान के घटनाक्रम को देखते हुए कुछ नेताओं ने अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद की रेस से बाहर करने की सिफारिश की थी। इतना ही नहीं बताया जा रहा था कि आलाकमान भी गहलोत से नाराज है। लेकिन अब रिपोर्ट में उन्हें क्लीन चिट मिलने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि आलाकमान और उनके बीच में सब कुछ ठीक हो जाए।
विधायकों के इस्तीफे के बाद शुरू हुआ विवाद
राजस्थान में सीएम बदलने की चर्चा के बाद से बवाल मचा हुआ है। गहलोत समर्थक करीब 82 विधायकों ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इन विधायकों का कहना है कि 19 अक्टूबर को जब तक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं जीत जाते, राज्य में सीएम न बदला जाए। इसके बाद गहलोत समर्थक विधायक में से ही किसी को सीएम बनाया जाए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुभेंदु ने दिया डेडलाइन : 12, 14 और 21 दिसंबर है महत्वपूर्ण

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने दिसंबर में हाेने वाले आगे पढ़ें »

पार्टी कार्यकर्ताओं का पीएम मोदी ने किया अभिवादन, दे​खिए वीडियो

नई दिल्ली : बीजेपी मुख्यालय में गुजरात की प्रचंड जीत का जश्न मनाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंच गए आगे पढ़ें »

ऊपर