ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास की हालत नाजुक, सीएम नवीन पटनायक पहुंचे अस्‍पताल

भुवनेश्वर: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने रविवार को राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नव किशोर दास को गोली मार दी। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें गंभीर हालत में भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास से मिलने अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य मंत्री पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मुलाकात के बाद कहा कि क्राइम ब्रांच को मामले की जांच अपने हाथ में लेने के निर्देश दिए गए हैं।
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नबा दास की हालत नाजुक

अपोलो अस्पताल पहुंचे सीएम नवीन पटनायक मंत्री ने नबा दास के स्वास्थ्य का जायजा ल‍िया। उन्‍होंने बताया क‍ि स्वास्थ्य मंत्री की हालत नाजुक है।वह इस समय अपोलो अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में हैं। अपोलो अस्पताल, एससीबी एमसीएच और कैपिटल अस्पताल से लिए गए राज्य के सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मुलाकात की, जहां उनका इलाज चल रहा है। मुख्‍यमंत्री ने बताया क‍ि क्राइम ब्रांच को मामले की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया गया है।
हमले के बाद शहर में तनाव
दास पर हमले के बाद शहर में तनाव व्याप्त हो गया। मंत्री की समर्थकों ने उनकी ‘सुरक्षा में चूक’ पर सवाल उठाए। कुछ समर्थकों ने आरोप लगाया कि दास को निशाना बनाने के लिए साजिश रची गई थी। एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि घटना की गहन जांच के बाद ही और जानकारियां सामने आ पाएंगी। मौजूदा घटना के एक वीडियो में मंत्री दास अचेत नजर आ रहे थे और उनके सीने से खून बह रहा था। वीडियो में स्थानीय लोग मंत्री को उठाकर कार की अगली सीट पर बैठाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे थे। एसडीपीओ के मुताबिक, मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में ‘बेहतर इलाज’ के लिए उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई।
लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़ा
ब्रजराजनगर के एसडीपीओ गुप्तेश्वर भोई ने संवाददाताओं को बताया कि सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने मंत्री पर गोली चला दी। घटना में मंत्री घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। भोई ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि एएसआई ने मंत्री पर गोली क्यों चलाई, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है।

 

Visited 207 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

CM ममता के खिलाफ सड़क पर उतरे साधु… 

कोलकाता मेट्रो: यात्रियों के लिए बड़ा तोहफा…

कोलकाता के इन इलाकों में 2 महीने तक लागू रहेगा धारा 144, पुलिस कमिश्नर का ऐलान

Cyclone Remal Update: कोलकाता में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, दो जिलों में जारी रेड अलर्ट

अब Flipkart में होगी Google की हिस्सेदारी….

आरक्षण पर कांग्रेस से मोदी का तीखा सवाल, ‘ब्राह्मण-बनिया परिवार में गरीब नहीं होते क्या?

OBC प्रमाणपत्रों को रद्द नहीं होने देंगे, ऊपरी कोर्ट में जाएंगे : ममता

हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, Sensex ऑलटाइम हाई से लुढ़का

पैर से ‌लिखकर छात्र ने दी थी 12वीं की परीक्षा, आए इतने % अंक…

वोटिंग डाटा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट से झटका

ऊपर