कोलकाता : सासु मां ने दिया मुचलका ; नहीं करेंगी बहू को परेशान

आगे तकरार न हो यह जिम्मेदारी सौंपी पुलिस को

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : सासु मां ने हाई कोर्ट में एक रिट दायर करके आरोप लगाया था कि उनकी बहू ने उन्हें घर से बेदखल कर दिया है। मामले की सुनवायी के दौरान सासु मां ने यह मुचलका दिया कि वे अपनी बहू के साथ अच्छा संबंध बना कर रखेंगी और उसे परेशान नहीं करेंगी। जस्टिस राजाशेखर मंथा ने मामले की सुनवायी के बाद आदेश दिया कि यह मकान सासु मां के नाम पर है, इसलिए उसमें रहने का उनका बुनियादी हक बनता है।

जस्टिस मंथा ने पुरुलिया टाउन पुलिस स्टेशन के आईसी को आदेश दिया है कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि पिटिशनर सासु मां, यानी वीना साव, और बहू इस मकान में आपस में बेहतर तालमेल बनाते हुए रह सके। इसके साथ ही आदेश दिया है कि सास और बहू के बीच निचली अदालत में चल रहे मुकदमों की सुनवायी कानून के मुताबिक चलती रहेगी।

सासु मां की तरफ से कोर्ट में दायर रिट में कहा गया है कि वे अपनी बहू के डर के कारण पिछले पांच साल से धनवाद में रह रही है। सुनवायी के दौरान आईसी ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट भी सौंपी। इसमें कहा गया है कि बीना साव और उनके पति के खिलाफ पुरुलिया की अदालत में आईपीसी की धारा 498ए सहित अन्य धाराओं में दो मामले चल रहा है। इनमें चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। इसके अलावा धनवाद के फेमिली कोर्ट में भी भरणपोषण और घरेलू हिंसा के मामले चल रहे हैं। जस्टिस मंथा ने अपने आदेश में कहा कि इसके बावजूद वीना साव को अपने मकान में रहने का हक है।

Visited 219 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर