पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करने नेपाल पहुंचा था यूपी का शख्स, दर्दनाक विमान हादसे में मौत

लखनऊ: नेपाल में कल दर्दनाक विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हो गई। इसी विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों में से एक सोनू जायसवाल पुत्र प्राप्ति की मन्नत पूरी होने के बाद काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया था। उसके परिवार के सदस्यों ने बताया कि चक जैनब गांव के जायसवाल (35) की दो बेटियां हैं और उन्होंने भगवान पशुपतिनाथ से मन्नत मानी थी कि अगर उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई तो वह मंदिर आएंगे। सोनू के रिश्तेदार और चक जैनब गांव के प्रधान विजय जायसवाल ने बताया, ‘सोनू अपने तीन दोस्तों के साथ 10 जनवरी को नेपाल गया था। सोनू का एकमात्र मकसद भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करना था, क्योंकि बेटा होने की उसकी इच्छा हाल में पूरी हुई थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उसका बेटा अभी छह माह का है।

सोनू की जिले में शराब की दुकान है, उसका अलावलपुर चट्टी में एक घर है लेकिन वह वर्तमान में वाराणसी के सारनाथ में रह रहा था। जायसवाल ने बताया कि मृतकों में सोनू के तीन अन्य दोस्त अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22) और अनिल कुमार राजभर (27) भी शामिल हैं। विजय जायसवाल ने कहा कि जैसे ही विमान दुर्घटना की खबर फैली, लगभग पूरा गांव सोनू के घर के बाहर इकट्ठा हो गया और उसकी कुशलक्षेम की कामना करने लगा, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि वह ठीक होगा। जिला प्रशासन के अधिकारी बाद में दुखद समाचार लेकर आए। उन्होंने कहा, ‘सोनू की पत्नी और बच्चों को अभी तक घटना के बारे में नहीं बताया गया है। वे दूसरे घर में हैं।’

ग्रामीणों ने बताया कि सोनू और उसके तीन दोस्तों को लोकप्रिय पर्यटन स्थल पोखरा में पैराग्लाइडिंग का आनंद लेने के बाद मंगलवार को गाजीपुर लौटना था। अधिकारियों ने नेपाल में बताया कि चारों पशुपतिनाथ मंदिर के पास गौशाला में रुके थे और फिर पोखरा जाने से पहले थमेल में होटल ‘डिस्कवरी इन’ में रुके थे। उन्होंने कहा कि वे गोरखपुर के रास्ते पोखरा से भारत लौटने की योजना बना रहे थे। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि रविवार को येती एयरलाइंस यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पांच भारतीयों सहित कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्लॉक-ब्लॉक में दुआरे सरकार परिसेवा कार्यक्रम, हावड़ा से शुरू करेंगी सीएम

हावड़ा : ब्लॉकों में दुआरे सरकार की परिसेवा फिर से शुरू होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार 9 फरवरी को हावड़ा जिले से इस सेवा का आगे पढ़ें »

शहीद मीनार के निकट पेड़ से लटकता मिला वृद्ध

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मैदान थानांतर्गत शहीद मीनार के निकट एक वृद्ध को पेड़ पर फंदे से लटकता पाया गया। मृतक का नाम छोटेलाल शाह (62) आगे पढ़ें »

ऊपर