अपराजिता- ओगिल्वी की वैश्विक सीईओ बनीं देविका बुलचंदानी

न्यूयॉर्कः विज्ञापन, विपणन एवं जनसंपर्क क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ओगिल्वी ने भारतीय मूल की देविका बुलचंदानी को अपना वैश्विक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। इसके पहले देविका ओगिल्वी उत्तरी अमेरिका की वैश्विक अध्यक्ष एवं सीईओ के पद पर थीं। वह ओगिल्वी के समूह सीईओ के रूप में एंडी मेन की जगह लेंगी। मेन पद से हटने के बाद इस साल के अंत तक वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर सेवाएं देंगे। अपनी नई भूमिका में देविका ओगिल्वी के 93 देशों में मौजूद 131 कार्यालयों के जरिये इस विशाल नेटवर्क से जुड़े सभी पहलुओं की कमान संभालेंगी। देविका ने अपनी नई जिम्मेदारी को एक सम्मान बताने के साथ कंपनी प्रबंधन का आभार जताया है। वह ओगिल्वी का हिस्सा बनने से पहले 26 वर्षों तक मैक्केन का हिस्सा रही थीं।
देविका की इस नियुक्ति के साथ ही वैश्विक दिग्गज कंपनियों के प्रमुख के रूप में तैनात भारतीय मूल के पेशेवरों की सूची में बढ़ोतरी हो गई है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नाडेला, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, आईबीएम ग्रुप के सीईओ अरविंद कृष्ण, एबोड इंक के सीईओ शांतनु नारायण और मास्टरकार्ड के सीईओ अजयपाल सिंह बंगा पहले ही दिग्गज कंपनियों की कमान संभाल रहे हैं। इनके अलावा भी कई अन्य कंपनियों की बागडोर भारतीय मूल के पेशेवरों के पास है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू आज महानगर में

नेताजी इंडोर स्टेडियम में होगा नागरिक अभिनंदन जोड़ासांको ठाकुरबाड़ी और नेताजी भवन का करेंगी दौरा मंगलवार को बेलूड़मठ जाएंगी राष्ट्रपत‌ि सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू आगे पढ़ें »

पंचायत चुनाव से पहले अप्रैल में ममता करेंगी मिदनापुर का दौरा

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पंचायत चुनाव से पहले नए जिले का दौरा शुरू कर रही हैं। वह अप्रैल की शुरुआत में पूर्व मिदनापुर जाएंगी। आगे पढ़ें »

ऊपर