सीएम ममता ने कहा, हावड़ा में डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

हावड़ाः ममता बनर्जी ने आज हावड़ा में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के उद्घाटन समारोह के दौरान कहा, “हावड़ा में उद्योग जगत में वृद्धि की लहर आ रही है। हावड़ा के 5 हजार उद्योगों में 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। 67 हजार लोगों को रोजगार मिला है। 11 हजार 200 करोड़ रुपये और निवेश करने का प्रस्ताव है।” उद्योग कार्यान्वयन के रास्ते पर हैं, जिसके परिणामस्वरूप हावड़ा में फिर से डेढ़ लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इस जिले में 30 हजार से ज्यादा एमएसएमई इकाइयां बनाई जा चुकी हैं। 27 क्लस्टर लॉन्च किए गए हैं। इन क्लस्टर्स में एक लाख लोग काम करते हैं। हावड़ा जिले को एमएसएमई हब के रूप में विकसित करने की पहल की गई है। गारमेंट्स और टेक्सटाइल सेक्टर पर जोर है। सरकारी सहायता से दो पार्क बनाए गए हैं। दो और पार्क बनेंगे। इससे एक लाख बच्चों को रोजगार मिलेगा।

900 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया

गुरुवार को हुई इस बैठक से मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आज 900 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया. सरकार के दरवाजे पर 9 करोड़ आवेदन आए। इसमें से 7 करोड़ से अधिक का वितरण किया जा चुका है। आज 6 लाख लोगों तक सीधे सेवा पहुंचेगी। यह व्यवस्था यह सुनिश्चित करने के लिए है कि कोई भी जिला सेवाओं से वंचित न रहे। वन विभाग को 300 मोटरसाइकिलें दी गई हैं। बालागढ़ को पर्यटन केंद्र बनाया गया है। सागर अस्पताल में नए कैंसर भवन का लोकार्पण किया गया है। 208 पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। 2024 तक सभी घरों में पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर