आतिशी बनेंगी दिल्ली की नई CM | Sanmarg

आतिशी बनेंगी दिल्ली की नई CM

नई दिल्ली : दिल्ली की राजनीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है। आतिशी मार्लेना को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे विधायकों ने सहमति दी।

आतिशी ने नहीं चाही बधाई

1 बजे मीडिया से बात करते हुए, आतिशी ने कहा, “मैं अपने गुरु अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी दी। कृपया मुझे बधाई न दें और माला न पहनाएं। यह दुख की घड़ी है कि हमारे चहेते मुख्यमंत्री इस्तीफा दे रहे हैं। मेरा मकसद उन्हें फिर से वापस लाना है।”

केजरीवाल के इस्तीफे का ऐलान

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल की ईमानदारी पर कीचड़ उछाला गया है, और जब तक जनता उन्हें नहीं चुनती, वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल आज शाम 4:30 बजे उपराज्यपाल विनय सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। नई सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश किया जाएगा, और दिल्ली सरकार 26 और 27 सितंबर को दो दिन का विधानसभा सत्र बुलाएगी।

स्वाति मालीवाल के विवादास्पद बयान

AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने विवादित बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा, “जिसके परिवार ने आतंकी अफजल गुरु के लिए लड़ाई लड़ी, उसे आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री बना दिया। भगवान दिल्ली की रक्षा करे। दिल्ली के लिए आज बहुत दुख का दिन है।”

 

Visited 59 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर