Weather Update Rain : किस जिले में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी? | Sanmarg

Weather Update Rain : किस जिले में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी?

कोलकाता : सुबह से ही कोलकाता और इसके आसपास के इलाकों में आसमान में धूप खिली हुई रही। हालांकि बीच-बीच में आसमान में बादल भी छाए रहते हैं। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि आज कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। उत्तर बंगाल के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 15 अगस्त तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।
दक्षिण बंगाल के किस जिले में भारी बारिश?
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को हुगली, दोनों 24 परगना, दोनों बर्दवान, बीरभूम में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।
उत्तर बंगाल में बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक आज से 15 अगस्त तक उत्तर बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग में कहीं-कहीं भूस्खलन हो सकता है।
कैसा रहेगा तापमान?
मौसम विभाग के मुताबिक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। उत्तर बंगाल के जिलों में तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा।
कोलकाता में तापमान क्या है?
मौसम विभाग सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री के करीब रह सकता है। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 1.2 डिग्री कम था। उस दिन शहर का न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 0.4 डिग्री अधिक है। शहर में अधिकतम सापेक्षिक आर्द्रता 93 प्रतिशत एवं न्यूनतम 78 प्रतिशत है।

 

Visited 187 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर