PM Modi से मिलने के लिए CM Mamata ने मांगा समय | Sanmarg

PM Modi से मिलने के लिए CM Mamata ने मांगा समय

Fallback Image

कोलकाता: नीति आयोग की बैठक से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकती हैं। राज्य की सभी मांगों को लेकर वे पीएम मोदी के साथ अलग से बैठक करना चाहती हैं। नवान्न सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ समन्वय शुरू हो चुका है। मालूम हो कि 26 तारीख को नीति आयोग की बैठक से एक दिन पहले सीएम ममता की प्रधानमंत्री के साथ अलग से मुलाकात हो सकती हैं। इस संबंध में राज्य सचिवालय नवान्न ने साउथ ब्लॉक में विशेष संदेश भेजकर मुलाकात का समय मांगा है लेकिन पीएमओ सूत्रों के मुताबिक बैठक होगी या नहीं, होगी तो कहाँ और कब होगी, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है।

25 जुलाई को दिल्ली रवाना होंगी सीएम : 27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम ममता बनर्जी 25 जुलाई को ही दिल्ली पहुंच जाएंगी। हैं। शनिवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। इससे एक दिन पहले 26 जुलाई को मुख्यमंत्री के कई अन्य कार्यक्रम हैं। उनका पार्टी सांसदों से मिलना, संसद का दौरा, इंडिया गठबंधन के प्रमुख नेताओं, खासकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बातचीत करने का कार्यक्रम है। 26 जुलाई के इन कार्यक्रमों के साथ ही उस दिन प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री की अलग से बैठक करने पर भी चर्चा चल रही है। इसके पहले भी मोदी-ममता संसद में अलग से बैठक कर चुके हैं जिसमें पार्टी महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। सूत्रों का दावा हे कि अगर इस बार भी पीएम के साथ सीएम की मुलाकात होती है तो उसमें भी अभिषेक के मौजूद रहने की संभावना अधिक है।

अलग बैठक का एजेंडा : नवान्न सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में दोनों की संभावित बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री केन्द्र पर राज्य के बकाये की मांग कर सकती हैं। इस बारे में विस्तृत आंकड़ों के साथ साक्ष्य दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। साथ ही राज्यपाल आनंद बोस पर कई तरह के आरोप भी लग रहे हैं। यह भी जानकारी है कि ममता प्रधानमंत्री से राज्यपाल सीवी आनंद बोस को हटाने की मांग कर सकती हैं।

 

Visited 103 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर