West Bengal का ये सुरंग विदेश में खुलता है ! | Sanmarg

West Bengal का ये सुरंग विदेश में खुलता है !

बारुईपुर : नकली सोने की कलाकृति बनाने वाले रैकेट का सरगना व कुलतली गोलीकांड के मुख्य अभियुक्त व टनेल मैन सद्दाम सरदार और उसके सहयोगी मन्नान खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों अभियुक्तों को बुधवार की देर रात कुलतली थानांतर्गत झुपरीझाड़ा इलाके के ठाकुराइन नदी के पास बनी भेड़ी से पकड़ा गया। बारुईपुर पुलिस के एसपी पलाश चंद्र ढाली ने बारुईपुर एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कुलतली और बारुईपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर दाेनों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद अभियुक्त को आश्रय देने के आरोप में माकपा नेता मन्नान खान को गिरफ्तार किया गया। आगे एसपी ने कहा कि गत एक माह पहले जयनगर थाने में नदिया के एक व्यवसायी ने बाल खरीदने के नाम पर 12 लाख रुपये ठगी को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस जब गुप्त सूचना पाकर सोमवार की सुबह सद्दाम के घर पर छापेमारी कर सद्दाम को हिरासत में लेने पहुंची तो सद्दाम के परिजन और ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव व हमला कर दिया था। घटना के समय सद्दाम का भाई शाहरुल ने पुलिस को लक्ष्य कर गोलियां चलाई और सद्दाम को छुड़ा लिया। इसके बाद सद्दाम और उसका भाई शाहरुल अपने घर में खाट के नीचे बनी सुरंग से होकर मातला नदी होते हुए कुलतली के ठाकुराइन नदी के बीच में बनी एक भेड़ी के पास पहुंच गया और वहीं पिछले तीन दिनों से आश्रय ले रखा था। इस मामले में सद्दाम का भाई शाहरुल अब भी फरार बताया जा रहा है। एसपी के अनुसार इस ठगी गिरोह में करीब 14-15 लोग व्यवसायियों को असली आभूषण देने के नाम पर बुलाकर रुपये लूटने का गोरख धंधा चला रहे थे। इस तरह का गोरखधंधा करीब 15 सालों से किया जा रहा था। अभियुक्तों को अदालत में पेश करने पर उन्हें 12 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया। इस मामले में अब तक 5 लोगाें की गिरफ्तारी हो चुकी है। सद्दाम सरदार से पूछताछ कर घटना की जांच तेज कर दी गई है।

इधर, सद्दाम की गिरफ्तारी के बाद रजनीतिक चर्चा तज हो गयी है, क्यों​िक गिरफ्तार होने वालों में एक माकपा का समर्थक भी शामिल है। इस पर चुटकी लेते हुए मेयर फिरहाद हकीम न कहा कि माकपा की पुरानी आदत है समाजविरोधियों को प्रश्रय देने का। यह पहले भी देखा गया है। अब सा​िबत हो गया है।

कुलतली के विधायक ने यह कहा

कुलतली के विधायक परेशचंद्र मंडल ने कहा कि इस तरह के असामाजिक कार्यों में माकपा के कई और लोग जुड़े हो सकते हैं। पुलिस को इसकी भी जांच करनी चाहिए।

Visited 5,401 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
1
5

Leave a Reply

ऊपर