Loksabha Elections 2024 : बंगाल में इस बार का चुनाव होगा बहुत ही अहम

सन्मार्ग संवाददाताकोलकाता : पश्चिम बंगाल में इस बार का लोकसभा चुनाव अति महत्वपूर्ण होने जा रहा है। एक ओर तृणमूल अपनी साख बचाने में जुटी है तो वहीं दूसरी भाजपा हमलावर मुद्रा में हैं। भ्रष्टाचार व संदेशखाली जैसे मुद्दे मुंह बाये खड़े हैं। इधर, राज्य की तीसरी ताकत मसलन माकपा-कांग्रेस गठबंधन भी फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बेताब है। इस तरह यहां चुनाव में सभी 42 सीटों पर टकराव की बिसात बिछ चुकी है।ममता बनर्जी के ‘एकला चलो रे’ के रुख को अपनाने के साथ उनके विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना समाप्त हो गई है। भाजपा राज्य के मतदाताओं को लुभाने के लिए पहले की तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व और उनकी लोकप्रियता का सहारा लेगी। भ्रष्टाचार व नारी उत्पीड़न उसका प्रमुख हथियार है जबकि तृणमूल के लिए ममता बनर्जी का करिश्मा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की कड़ी मेहनत है। केन्द्र सरकार द्वारा राज्य के साथ सौतेला व्यवहार तथा 100 दिन राजगार के पैसे नहीं देने का मुद्दा तृणमूल प्रमुखता से उठाने वाली है। राजनीति के जनाकारों के अनुसार इस बार बंगाल में काफी रोचक व आश्चर्यजनक परिणाम सामने आ सकते हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हाल में कई प्लेटफार्मों पर कहा भी कि बंगाल में इस बार कुछ अलग ही होने जा रहा है।

 

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata News : किशोरी का अपहरण किया फिर …

कोलकाता : महानगर में किशोरी का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है । घटना मोचीपाड़ा थाना आगे पढ़ें »

वोट देने के बाद इस बात पर बुरी तरह भड़के धर्मेंद्र, उखड़ते हुए दिया जवाब

TMC on Central Force : हावड़ा के बाद अब हुगली में फोर्स पर फिर लगा छेड़छाड़ का आरोप!

गजब! सड़क हादसे में दो लोगों की मौत…15 घंटे में मिल गई जमानत

ईरान के राष्ट्रपति के निधन के बाद काले रंग के कपड़े से ढकी गई कुर्सी, जानिए ऐसा क्यों हुआ

पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग, शाम 5 बजे तक हुई 73% वोटिंग

आम आदमी पार्टी को अमेरिका सहित 8 देशों से मिली फंडिंग, ED के रिपोर्ट से खुलासा

कैंसर मरीज के पेट से निकाला गया 3.5 किलो का ट्यूमर

Darjeeling : गर्मी की छुट्टी में दार्जिलिंग की ओर रुख कर रहे हैं महानगरवासी

कोलकाता से इलेक्ट्रॉनिक कचरे का ढेर कम करेगा निगम

ऊपर